औरंगाबाद: प्रेशर बम की चपेट में आकर लकड़हारे की मौत, सुरक्षा बल थे निशाने पर

स्टेट डेस्क: बिहार के औरंगाबाद में मदनपुर थाना क्षेत्र में पचरुखिया और लंगुराही के जंगलों में शुक्रवार को प्रेशर बम की चपेट में आकर एक लकड़हारे की मौत हो गई। मृतक की पहचान 55 वर्षीय कारू भुइयां के रूप में की गई है जो मदनपुर थाना क्षेत्र के कोईलवा गांव का रहने वाला था। मिली जानकारी के अनुसार कारू भुइयां सहित कई अन्य लोग जंगल में लकड़ी काटने गए हुए थे। इसी दौरान कारू भुइयां का पैर प्रेशर बम पर पड़ गया जिससे जोर का धमाका हुआ। उसका पैर पूरी तरह उड़ गया और शरीर के अन्य हिस्से भी चोटिल हो गए। इससे घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गई।



धमाके की आवाज सुन कर थोड़ी दूरी पर लकड़ी काट रहे अन्य लोग घटनास्थल की ओर दौड़ पड़े। मामले की सूचना तत्काल पुलिसकर्मियों को दी गई। घटनास्थल के धुर नक्सल प्रभावित होने की वजह से सुरक्षा बल सावधानी के साथ आगे बढ़ रहे थे। बताया जाता है कि नक्सलियों ने प्रेशर बम को पत्तों से ढंक दिया था, जिसके कारण वह दिखाई नहीं दे रहा था। इसी वजह से लकड़हारा उसकी चपेट में आ गया।

एएसपी अभियान राजेश कुमार सिंह ने बताया कि घटना की सूचना मिली है और इसकी जांच की जा रही है। उन्होंने कहा कि सुरक्षाबलों को निशाना बनाने के लिए यह प्रेशर बम लगाया गया था लेकिन एक आम आदमी उसकी चपेट में आ गया।