31.1 C
Delhi
Hometrendingपिछले 24 घंटों में सबसे ज्यादा तपा है बांदा, अब फिर आ...

पिछले 24 घंटों में सबसे ज्यादा तपा है बांदा, अब फिर आ गई कानपुर की बारी

- Advertisement -spot_img

कानपुर, बीपी डेस्क। गर्मी का कहर कानपुर में कुछ कम रहा पर बांदा सूबे में सबसे ज्यादा तपा जहां तापमान 46.2 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया। दूसरे नंबर पर प्रयागराज (45.2 डिग्री सेल्सियस) और तीसरे नंबर पर आगरा (44.9 डिग्री सेल्सियस) तपा। इस दौरान कानपुर में लोगों ने कुछ राहत की सांस ली। जहां तापमान 43.9 डिग्री सेल्सियस रहा। पर अब दो दिन से कुछ नरम हुआ मौसम फिर से गर्म होने जा रहा है।

हालांकि बंगाल और केरल में मानसून दस्तक दे चुका है और जून के पहले हफ्ते में प्रदेश में भी इसकी इंट्री की उम्मीद है पर इसके पहले आपको हीट वेव झेलनी पड़ सकती है। मौसम वैज्ञानिकों की मानें तो गुरुवार से लू और हीटवेव का नया दौर चालू होगा। जिसके 21 मई के बाद ही थोड़ा हल्के होने की उम्मीद है।

चंद्रशेखर आजाद कृषि विश्वविद्यालय के मौसम विज्ञानी डा. एसएन सुनील पांडेय ने बताया कि मौसम में अभी उतार-चढ़ाव जारी रहेगा। अगले करीब तीन दिनों तक भीषण गर्मी को दौर जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि गुरुवार से लू का नया दौर शुरू हो रहा है।

मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक तापमान फिर से 45 पार जाने की आशंका है। कानपुर, लखनऊ, प्रयागराज, वाराणसी, आगरा, झांसी, मथुरा, शामली, गौतम बुद्ध नगर, अमरोहा, बदायूं, बरेली, बिजनौर, मुरादाबाद, रामपुर, सहारनपुर, एटा, कासगंज, अलीगढ़, मेरठ, गाजियाबाद, बुलंदशहर, बागपत, हापुड़, मुजफ्फरनगर फिरोजाबाद और बुंदेलखंड समेत सूबे के तकरीबन 35 जिलों में एक बार फिर सूरज अपनी तल्खी दिखाएगा। मौसम विभाग के मुताबिक 21 मई से कई शहरों में तेज हवा, अंधड़ के साथ हल्की बारिश की संभावना है।

यह भी पढ़ें…

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -