BCA: बिहार क्रिकेट लीग का आगाज 20 मार्च को पटना में होगा, भागलपुर बुल्स की दरभंगा डायमंड्स से होगी पहली भिड़ंत

स्टेट डेस्क/पटना: बिहार क्रिकेट एसोसिएशन (बीसीए) 20 से 26 मार्च 2021 तक बिहार क्रिकेट लीग (बीसीएल) का आयोजन कर रहा है। इस टूर्नामेंट में कुल पांच टीमें भाग लेंगी। बीसीए से जुड़े खिलाड़ी ही बीसीएल का हिस्सा हैं। पांच में से एक टीम भागलपुर की है जो ‘भागलपुर बुल्स’ के नाम से मैदान में उतरेगी। भागलपुर बुल्स की टीम में हैं भागलपुर मो.रहमतुल्ला, राज नवीन सिंह, कटिहार के अंकित सिंह, लखीसराय के गोविंद देव चौधरी और खगड़िया के विश्वजीत गोपाला। भागलपुर बुल्स टीम के मेंटर हैं, आंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी आरपी सिंह।


भागलपुर बुल्स टीम मैनेजमेंट की ओर से अभिषेक शुक्ला, अभिमन्यु सिंह और हर्ष जैन ने मंगलवार को एक संयुक्त प्रेस कॉन्फ़्रेंस में बताया कि 20 से 26 मार्च 2021 तक पटना के ऊर्जा स्टेडियम में प्रतियोगिता का आयोजन होगा। क्रिकेट लीग में आरपी सिंह के अलावा सनथ जयसूर्या, तिलकरत्ने दिलशान, और प्रवीण आमरे जैसे कई पूर्व अंतरराष्ट्रीय दिग्गज क्रिकेट खिलाड़ी मेंटर की भूमिका में होंगे। लीग में खिताब जीतने वाली टीम को 15 लाख की इनामी राशि भी मिलेगी। उपविजेता टीम को 10 लाख की पुरस्कार राशि दी जाएगी।

एक दिन में 20-20 ओवर के दो मैच खेले जाएंगे। सात दिनों दो तक चलने वाली इस लीग का सीधा प्रसारण यूरो स्पोर्ट चैनल पर होगा। बता दें कि बीसीए की स्थिति में सुधार के बाद पहली बार किसी लीग का आयोजन हो रहा है। बिहार के खिलाड़ियों को राज्य में ही आईपीएल की तर्ज पर लीग खेलने का बेहतर मौका मिल रहा है।

भागलपुर बुल्स के आयोजकों ने बताया कि भविष्य में भागलपुर के भी खिलाड़ियों को बेहतर प्लेटफार्म देने की कोशिश होगी। उन्हें ज्यादा से ज्यादा मौका मिले इसके लिए भी टीम मैनेजमेंट प्रयास करेगा। उन्होंने बताया कि भागलपुर में बेहतर संसाधन उपलब्ध होने पर आगामी वर्षों में वहां भी सीरीज आयोजित कराने पर विचार किया जाएगा।

भागलपुर बुल्स का पहला मुकाबला 20 मार्च को दरभंगा डायमंड से होगा। अगले दिन यानी 21 मार्च को भागलपुर बुल्स की टीम गया ग्लैडीएटर्स से भिडे़गी। 22 .मार्च को भागलपुर बुल्स की टक्कर पटना पायलट्स से होगी। अंगिका एवेंजर्स से मुकाबले को 24 मार्च को मैदान पर उतरेगी भागलपुर बुल्स की टीम।