27.1 C
Delhi
Homeट्रेंडिंगबेगूसराय: ठाकुरबारी से अष्टधातु की चार मूर्तियां चोरी

बेगूसराय: ठाकुरबारी से अष्टधातु की चार मूर्तियां चोरी

- Advertisement -

बेगूसराय/प्रतिनिधि: नयागांव थाना के बलहपुर श्रीरामपुर ठाकुरबारी में बुधवार की रात मंदिर के गर्भगृह का ताला तोड़कर लाखों रुपये मूूल्य की अष्टधातु की मूर्ति चोरी कर ली गई. बताया जा रहा है कि प्रतिदिन की तरह बुधवार की रात्री भी पुजारी राजेश झा ठाकुरजी का भोग लगाकर गर्भगृह और मंदिर के बरामदा में ताला लगाकर अपने घर बागडोव चले गये. 

सुबह मेंं पुजारी राजेश झा वहांं पहुंचे और बरामदा का ताला खोलकर अंंदर गये तो मूर्ति गायब थी. इसके बाद उसने इसकी सूचना ग्रामीणों को दी. ग्रामीण सह पंचायत समिति सदस्य चन्दन कुमार ने चोरी की सूचना नयागांव थाना को दी.

सूचना मिलते ही नया गांव और मटिहानी थाना की पुलिस थानाध्यक्ष सन्तोष कुमार शर्मा के नेतृत्व में घटनास्थल पर पहुंच कर छानबीन शुरू कर दी. थानाध्यक्ष ने बताया कि अज्ञात चोरों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कर मामले की पड़ताल की जा रही है.छानबीन में यह बात सामने आयी कि देर रात में चोर आया होगा.

चोर दिवाल फांद कर छत पर गया और छत पर बैठकर पहले शराब पिया, क्योंकि मंदिर परिसर से शराब का बोतल और गिलास मिला है. शराब पीने के बाद चोरों ने सीढ़ी के रास्ते मंदिर के बरामदा पर चला गया होगा. फिर गर्भगृह का ताला तोड़कर अंंदर स्थापित राम, लक्षमण, सीता एवं हनुमानजी की मूर्ति चोरी कर भाग निकले.


- Advertisement -


- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -