29.1 C
Delhi
Homeट्रेंडिंगबंगाल BJP के 8 विधायकों ने विधानसभा समितियों के प्रमुख पद से...

बंगाल BJP के 8 विधायकों ने विधानसभा समितियों के प्रमुख पद से दिया इस्तीफा

- Advertisement -

सेंट्रल डेस्क: भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के आठ विधायकों ने विधायक मुकुल रॉय की लोक लेखा समिति (पीएसी) के अध्यक्ष के रूप में नियुक्ति के विरोध में मंगलवार को विधानसभा की विभिन्न समितियों के प्रमुखों के रूप में इस्तीफा दे दिया.

विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी ने रॉय की पदोन्नति पर आपत्ति जताते हुए तर्क दिया कि विधायक, जो पिछले महीने बीजेपी के टिकट पर चुनाव जीतने के बाद सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) में चले गए थे, उन्हें बीजेपी का विधायक नहीं माना जा सकता.

परिपाटी के अनुसार, मुख्य विपक्षी दल के विधायक को पीएसी अध्यक्ष बनाया जाता है और मुकुल रॉय ने पार्टी बदलने के बावजूद सदन में बीजेपी विधायक के रूप में पद नहीं छोड़ा है.

बीजेपी के विधायकों में से एक मनोज तिग्गा ने एक स्थायी समिति से इस्तीफा देने के बाद कहा, ‘‘रॉय की नियुक्ति अलोकतांत्रिक और पक्षपातपूर्ण राजनीति का नग्न प्रदर्शन है. इसके विरोध में, हमने पद छोड़ने का फैसला किया है.’’

अधिकारी के नेतृत्व में मिहिर गोस्वामी, भीष्म प्रसाद शर्मा और तिग्गा सहित आठ विधायक बाद में राज्यपाल जगदीप धनखड़ को ‘‘सत्तारूढ़ दल द्वारा लोकतांत्रिक मानदंडों के घोर उल्लंघन’’ से अवगत कराने के लिए राजभवन गये.

- Advertisement -



- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -