Big breaking : बाइडेन के शपथ ग्रहण समारोह में नहीं शामिल होंगे डोनाल्ड ट्रंप

-ट्रम्प ने ट्वीट कर कहा – 20 जनवरी को नहीं जाऊंगा शपथ ग्रहण में। कैपिटल बिल्डिंग परिसर में हिंसा को लेकर आरोपों से घिरे हैं निवर्तमान राष्ट्रपति

सेंट्रलडेस्क/ नयी दिल्ली: अमेरिका के निवर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने अपनी हार तो स्वीकार कर ली है किंतु 20 जनवरी को जो बाइडेन के शपथ ग्रहण में शामिल होने से इनकार कर दिया है। कैपिटल बिल्डिंग परिसर में हिंसा के लिए आरोपों से घिरे ट्रम्प ने ट्वीट कर शपथ ग्रहण में शामिल न होने की जानकारी दी है। याद रहे कि हिंसा में चार लोग मारे गए थे।

नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडेन 20 जनवरी को राष्ट्रपति पद की शपथ लेंगे। बाइडेन के हाथों हार का सामना करने वाले डोनाल्ड ट्रंप के समारोह में जाने को लेकर सस्पेंस बना हुआ था, लेकिन अब उन्होंने ट्वीट कर साफ कर दिया है कि वो समारोह में शामिल नहीं होंगे।

डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट किया कि जिन लोगों ने भी पूछा, मैं 20 जनवरी को होने वाले शपथ ग्रहण समारोह में नहीं जाऊंगा। बता दें कि अमेरिका में हिंसा के बीच गुरुवार को कांग्रेस ने जो बाइडेन की जीत पर मुहर लगाई। अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडेन को 306 इलेक्टोरल कॉलेज वोट मिले हैं, जो बहुमत से ज्यादा हैं। राष्ट्रपति बनने के लिए 270 वोटों की जरूरत होती है। कांग्रेस की मंजूरी के बाद जो बाइडेन आधिकारिक तौर पर अमेरिका के राष्ट्रपति होंगे।

जो बाइडेन की जीत पर मुहर लगने के बाद डोनाल्ड्र ट्रंप ने बयान दिया था कि 20 जनवरी को कानून के मुताबिक जो बाइडेन को सत्ता का हस्तांतरण किया जाएगा. डोनाल्ड ट्रंप ने अपने बयान में कहा कि वो चुनावी नतीजों का समर्थन नहीं करते हैं, लेकिन इसके बावजूद सत्ता को जो बाइडेन को सही तरीके से सौंपेंगे. डोनाल्ड ट्रंप ने हार नहीं स्वीकार की और उन्होंने चुनाव के नतीजों को कोर्ट में चुनौती देने का ऐलान किया है।