BIG NEWS : तो क्या CBI बिहार में भी हो जाएगी Banned!

ट्रेंडिंग दिल्ली बिहार

Patna, Beforeprint : बिहार की महागठबंधन के तहत बनी चाचा-भतीजे की सरकार लगातार धमाल मचा रही है। नीतीश और तेजस्वी दोनों ही BJP पर हमला बोल रहे हैं। आरजेडी (RJD) नेताओं के ऊपर सीबीआई CBI की छापेमारी के बाद भी तेजस्वी यादव का रुख नरम नहीं पड़ा है। इसबीच गृहमंत्रालय के सूत्र तो और भी सख्त पैगाम बता रहे हैं। कई राज्यों की तरह सीबीआई बिहार में भी बैन हो सकती है।

बीजेपी नीतीश और तेजस्वी की जोड़ी को सबक सिखाना चाहती है। ऐन फ्लोर टेस्ट वाले दिन आरजेडी के बड़े नेताओं के सीबीआई की छापेमारी के बाद बिहार सरकार भी नया दांव चल सकती है। सूत्रों की मानें तो बिहार में सीबीआई की एंट्री बंद करने की तैयारी शुरू हो गई है।

इस मुद्दे पर सीएम नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के बीच सहमति बन चुकी है। सूत्रों के मुताबिक अभी दो दिन पहले ही जब इन दोनों नेताओं की मुलाकात हुई तो इस मुद्दे पर ठोस चर्चा हुई। फिर आला अफसरों को इसके लिए आवश्यक कदम उठाने का निर्देश भी दे दिया गया।

गौरलतब है कि सीबीआई की एंट्री पहले से ही कई राज्यों में बंद है। जैसे पश्चिम बंगाल, मेघालय, पंजाब, राजस्थान जैसे राज्य पहले ही सीबीआई को अपने स्टेट में घुसने की इजाजत नहीं देते।

दिल्ली स्पेशल पुलिस एक्ट 1946 गठन हुआ था। इस एक्ट के मुताबिक सीबीआई को राज्य सरकारें अपने क्षेत्र में कार्यवाही के लिए अनुमति देती हैं। पर यह केंद्रीय एजेंसी इतनी बदनाम हुई कि तकरीबन नौ राज्यों ने इसे अपने यहां घुसने से भी रोक दिया।