बिहार : गया के सोनडीहा गैंगरेप कांड में सजा का ऐलान, 9 दोषियों को उम्रकैद की सजा

गया : बिहार के गया जिले की एक अदालत ने बुधवार को 2018 में एक महिला और उसकी नाबालिग बेटी से बलात्कार के लिए नौ दोषियों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई और प्रत्येक अपराधी पर 15,000 रुपये का जुर्माना भी लगाया है। अदालत ने सभी को आईपीसी के साथ-साथ POCSO अधिनियम की धाराओं के तहत महिला और उसकी बेटी के साथ बलात्कार के लिए दोषी ठहराया है।

गया स्थित पॉस्को कोर्ट के विशेष जज नीरज कुमार ने दुष्कर्म के मामले के अभियुक्त नवलेश पासवान, निर्भय पासवान, रामू पासवान, उमेश पासवान, रमेश पासवान, ललन पासवान उर्फ कारू पासवान, भोला पासवान, उपेंद्र उर्फ भुंदुल पासवान, प्रकाश पासवान को दोषी करार देते हुए सजा सुनाई है। वहीं सबूत के अभाव में दीपक कुमार, गौरव कुमार, शिवम कुमार, बबलू उर्फ पिंटू पासवान को कोर्ट ने रिहा कर दिया था। 

जून 2018 में अंजाम दी गई थी ये वारदात
ये शर्मनाक वारदात 13 जून 2018 को कोंच थाना इलाके के सोनडीहा में अंजाम दी गई थी। उस दिन रात पौने नौ बजे पीड़ित अपनी पत्नी और बेटी के साथ बाइक से गुरारू स्थित दुकान से घर जा रहे थे। जब वो लोग सोनडीहा गांव के निकट पहुंचे तो दरिंदों ने हथियार का भय दिखाकर पीड़ित का हाथ बांध दिया। इसके बाद उनकी पत्नी और नाबालिग बेटी को एक खेत में ले जाकर सामूहिक दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया।