10.1 C
Delhi
Homeट्रेंडिंगबिहार: कोरोना संकट के बीच बिहार में फैल रहा बर्ड फ्लू! गया...

बिहार: कोरोना संकट के बीच बिहार में फैल रहा बर्ड फ्लू! गया में कौओं की मौत से दहशत

- Advertisement -

स्टेट डेस्क: शहर के प्रभावती अस्पताल परिसर में बुधवार को अचानक कई कौओं की मौत से हड़कंप मचा गया है. अस्पताल के कर्मी सुबह में देखा कि परिसर में 30 से 40 मृत कौए पड़े हैं. कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के बीच कौओं की मौत ने बर्ड को लेकर चिंता बढ़ा दी है.

दर्जनों कौओ की मौत से लोग आशंकित व दहशत में हैं. प्रभावती अस्पताल परिसर में मृत कौओं की सूचना के बाद जिला पशुपालन विभाग और वन विभाग की क्विक रेस्पॉन्स टीम मौके पर पहुंची. बढ़ते संक्रमण के बीच टीम ने पीपीई किट पहना उसके बाद मृत कौओं को अपने साथ ले गई है.

अधिकारी बताते हैं कि वर्ष 2019 से प्रभावती अस्पताल में हर साल इसी मौसम में कौओं की मरने की खबर मिलती है. जांच के लिए सैंपल लिए गए है जिसे पटना भेजा जा रहा है. वन विभाग के क्विक रिस्पॉन्स टीम में शामिल जिला कुकुट्ट पदाधिकारी रौशन कुमार ने बताया कि कौओं की मरने की खबर फिलहाल किसी और स्थान से नहीं आई है सिर्फ प्रभावती अस्पताल परिसर में कौओं की मौत हुई है.

कहा कि अभी कोई वायरल इन्फेक्टेड के संकेत नहीं मिले है. किसी रसायनिक पेस्टीसाइड के असर होने की संभावना जताई है. कहा कि पिछली बार भी जांच के सैंपल लिए गए थे कोई पॉजिटिव रिपोर्ट नहीं आई थी. फिलहाल अस्पताल प्रशासन को सैनिटाइज कराने को कहा गया है.

- Advertisement -






- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -