बिहार बोर्ड इंटरमीडिएट वार्षिक परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी, छात्र 31 जनवरी तक कर सकेंगे डाउनलोड

ट्रेंडिंग

स्टेट डेस्क: बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (BSEB) ने बिहार बोर्ड इंटरमीडिएट वार्षिक परीक्षा 2822 के एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। बिहार बोर्ड इंटर परीक्षा में भाग लेने वाले परीक्षार्थी बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट inter22.biharboardonline.com से अपने संस्थान प्रधान के माध्यम से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे। ध्यान रखें कि एडिट कार्ड वेबसाइट पर 31 जनवरी 2022 तक ही उपलब्ध रहेंगे।

बीएसईबी की ओर से जारी सूचना के अनुसार, इंटरमीडिएट वार्षिक परीक्षा में शामिल होने वाले विद्यार्थियों की सैद्धांतिक परीक्षा दिनांक -01-02-2022 से 14-02-2022 तक आयोजित की जाएगी। इस परीक्षा के एडमिट कार्ड अब छात्र अपने विद्यालय प्रधान के माध्यम से प्राप्त कर सकते हैं।

इंटरमीडिएट वार्षिक सैद्धान्तिक परीक्षा, 2022 में शामिल होने वाले विद्यार्थियों का एडमिट कार्ड संबंधित शिक्षण संस्थान के प्रधान समिति की उक्त वेबसाइट से डाउनलोड कर अपने हस्ताक्षर एवं मुहर के साथ विद्यार्थियों को उपलब्ध कराना सुनिश्चित करेंगे।

यह प्रवेश पत्र सेंट-अप/जांच परीक्षा में उत्तीर्ण छात्रों के लिए ही मान्य होगा। सेंटअप या जांच परीक्षा में अनुत्तीर्ण या अनुपस्थित अभ्यर्थी सैद्धांतिक वार्षिक परीक्षा में शामिल नहीं किए जाएंगे। यदि नॉन सेंटअप या अनुत्तीर्ण छात्र को एडमिट कार्ड जारी किया जाता है तो इसे घोर अनियमितता मानते हुए समिति मामले को गंभीरता से लेगी। इससे उत्पन्न होने वाली किसी कठिनाई के लिए विद्यार्थी व शिक्षण संस्थान के प्रधान जिम्मेवार होंगे।