39.1 C
Delhi
Homeट्रेंडिंगबिहार: MLC चुनाव मामले में अब लालू से बात करेगी कांग्रेस, तेजस्वी...

बिहार: MLC चुनाव मामले में अब लालू से बात करेगी कांग्रेस, तेजस्वी सभी 24 सीटों पर चाहते हैं जीत

- Advertisement -spot_img

स्टेट डेस्क: बिहार विधान परिषद की 24 सीटों पर होने वाले चुनाव को लेकर महागठबंधन ने अब तक स्थिति स्पष्ट नहीं की है। राजद ने कहा है कि वह तो दूसरे राज्यों में कांग्रेस से सीट मांगने नहीं जाती है। पार्टी के प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने कहा है- ‘कांग्रेस को समझना चाहिए कि विधानसभा चुनाव 2020 में क्या हुआ और उसके बाद उपचुनाव में क्या हुआ।

विधान परिषद चुनाव को लेकर राजद के बयान के बाद अब कांग्रेस को लालू प्रसाद का ही सहारा रह गया है। कांग्रेस विधायक दल के नेता अजीत शर्मा ने कहा है कि हम महागठबंधन में सीटों के बंटवारे के लिए जल्द ही दिल्ली जाएंगे। वहां कांग्रेस आलाकमान सहित राजद नेता लालू प्रसाद से भी मुलाकात करेंगे।

लालू के साथ बैठकर यह तय किया जाएगा कि 24 में से कितनी सीटों पर राजद, कांग्रेस और लेफ्ट पार्टियां चुनाव लडे़ंगी। बता दें कि कांग्रेस 7 सीटों की मांग कर रही और राजद उस पर कोई जवाब नहीं दे रही है। कांग्रेस 4 पर भी मान सकती है। लेकिन राजद ने यह भी स्पष्ट नहीं किया है कि चार सीट भी कांग्रेस को दी जाए या नहीं। ऐसी स्थिति में कांग्रेस को लालू प्रसाद का ही भरोसा रह गया है।

सभी 24 सीटों पर NDA को हराना चाहते हैं तेजस्वी
तिवारी ने कहा कि नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव चाहते हैं कि 24 में से 24 सीटों पर NDA को हराया जाय। इसलिए राजद इन सभी 24 सीटों पर तैयारी कर रहा है। विधान परिषद चुनाव को लेकर जब महागठबंधन का स्वरुप तय हो जाएगा, तब मजबूत उम्मीदवारों को राजद मदद करेगी।

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -