20.1 C
Delhi
Homeट्रेंडिंगBihar Election : बांका में जेपी नड्डा की रैली, कहा- PM मोदी...

Bihar Election : बांका में जेपी नड्डा की रैली, कहा- PM मोदी ने बिहार के विकास के लिए दिए पैकेज

- Advertisement -

स्टेट डेस्क/बांका: बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा एनडीए उम्मीदवारों के समर्थन में लगातार जनसभाओं को संबोधित कर रहे हैं. इसी क्रम में नड्डा ने शुक्रवार को बिहार के बांका में एक जनसभा को संबोधित करने पहुंचे. बांका में रैली को संबोधित करते हुए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने केंद्र और राज्य सरकार की ओर से कराए गए कार्यों के बारे में बताया और एनडीए प्रत्याशी के पक्ष में वोट करने की अपील की.

अब जनता रिपोर्ट कार्ड मांगती है

नड्डा ने कहा कि 2014 के पहले चुनाव के भाषणों में एक-दूसरों पर आरोप-प्रत्यारोप, जातिवाद, लड़ाई-झगड़े को बढ़ावा देना, समाज को तोड़ने का प्रयास होता था. लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आने के बाद देश की राजनीतिक संस्कृति बदली है. अब जनता को अपने काम का रिपोर्ट कार्ड दिखाना होता है.

PM मोदी ने बिहार के विकास के लिए दिए पैकेज

उन्होंने कहा कि 2015 में पीएम मोदी ने बिहार के लिए 1 लाख 25 हजार करोड़ का पैकेज दिया था. पीएम ने केवल 1 लाख 25 हजार करोड़ रुपए ही नहीं बल्कि इसके ऊपर भी 40 हजार करोड़ रुपए का पैकेज बिहार के विकास के लिए दिया है.

PM मोदी ने लॉकडाउन का कठोर निर्णय लिया

बीजेपी चीफ ने कहा कि कोरोना (Corona) के कारण पूरी दुनिया संकट में आ गई. लॉकडाउन लगाएं या अर्थव्यवस्था संभाले, दूसरे देशों में इस पर असमंजस था. ऐसे में नरेंद्र मोदी ने बोल्ड निर्णय लेते हुए समय पर लॉकडाउन लगाया और देश में स्वास्थ्य संसाधनों को मजबूत किया तथा देशवासियों का जीवन सुरक्षित किया. पहले कोरोना के केस एक सप्ताह में डबल हो रहे थे.

नड्डा ने कहा कि आज कोरोना के केस 70 दिन में डबल हो रहे हैं. भारत ने 122 देशों को दवाई देने का काम किया है. ये मैं आपको इसलिए बता रहा हूं कि राजनेता अगर सही समय पर सही निर्णय लेता है तो देश कैसे बचता है उसका पता चल सके. बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि नीतीश कुमार की सरकार ने 1.41 करोड़ राशन कार्ड धारकों के घर में डीबीटी (DBT) से सरकारी मदद पहुंचाई है.

छोटे उद्योगों को मिलेगा 3 लाख करोड़ रुपए का लाभ

जेपी नड्डा ने कहा कि किसान भाई अपने गांव में कोल्ड स्टोरेज बना सकते हैं, अनाज को रखने के लिए स्टोरेज बना सकते हैं, गांव से मंडी तक की सड़क का निर्माण करवा सकते हैं.आत्मनिर्भर भारत पैकेज के तहत 20 लाख करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे. छोटे उद्योगों को 3 लाख करोड़ रुपए का लाभ मिलेगा. इसके अतिरिक्त किसान भाइयों को 1 लाख करोड़ रुपए का फायदा होने वाला है.

नौजवान बने वोकल फॉर लोकल

उन्होंने कहा कि बिहार के पास क्या नहीं है? भागलपुर के सिल्क का कितना महत्व है इसे समझना चाहिए. मैं नौजवानों से अपील करूंगा कि मोदी जी के आह्वान पर वोकल फॉर लोकल हो जाओ और भागलपुर के सिल्क की वर्ल्ड में ब्रांडिंग करो, भारत सरकार और बिहार सरकार आपकी मदद करेगी.

22 करोड़ घरों में पहुंची बिजली

बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि किसी के घर में अगर बिजली आती है, तो केवल बिजली ही नहीं आती बल्कि विकास की शुरुआत होती है. मोदी जी ने 18 हजार गांव में बिजली पहुंचाई है, जिससे 22 करोड़ लोगों के घरों में बिजली पहुंची है. आपने 2019 में बीजेपी और जेडीयू के लोगों को चुनकर लोकसभा में भेजा था. आपके द्वारा भेजे गए उन्हीं सांसदों ने संसद में बटन दबाकर अनुच्छेद 370 को जम्मू कश्मीर से समाप्त कर दिया.

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -