15.1 C
Delhi
Homeट्रेंडिंगबिहार: प्रारंभिक शिक्षकों को मिलेगा दिसंबर का वेतन, 720 करोड़ जारी

बिहार: प्रारंभिक शिक्षकों को मिलेगा दिसंबर का वेतन, 720 करोड़ जारी

- Advertisement -

स्टेट डेस्क: शिक्षा विभाग ने राज्य के पहली से आठवीं कक्षा तक में समग्र शिक्षा के तहत कार्यरत शिक्षकों को दिसम्बर माह के वेतन भुगतान के लिए सभी जिलों को राशि दे दी है।

बिहार शिक्षा परियोजना परिषद के राज्य परियोजना निदेशक श्रीकांत शास्त्री ने सोमवार को समग्र शिक्षा मद से 720 करोड़ 13 लाख 50 हजार 980 रुपए जिलों को उपलब्ध करा दिए है। इस पैसे से दिसम्बर तक के वेतन का भुगतान किया जाएगा।

स्वीकृत्यादेश के साथ जिलावार सूची भी भेजी गयी है, इसमें जिलों को अभी भेजी जा रही राशि, अबतक भेजी गयी राशि और मौजूदा वित्तीय वर्ष में संबंधित जिलों के लिए पीएबी की बैठक में कुल स्वीकृत राशि का विवरण भी दिया गया है।

2021-22 में बिहार के जिलों में शिक्षक वेतन मद में पीएबी ने 3604 करोड़ की खर्च की मंजूरी दी थी। नवम्बर तक इसके विरुद्ध 2744 करोड़ 42 लाख जिलों को दिए जा चुके हैं। शेष बची 859 करोड़ 95 लाख के विरुद्ध सोमवार को 720 करोड़ जारी किये गये हैं।

इसके साथ ही बीईपी ने समग्र शिक्षा के तहत प्राप्त केन्द्रांश एवं उसके समानुपातिक राज्यांश के विरुद्ध माध्यमिक शिक्षा के लिए मौजूदा वित्तीय वर्ष में राज्यांश मद की 3.97 करोड़ की राशि की खर्च की अनुमति देते हुए इसे विमुक्त कर दिया है।

- Advertisement -






- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -