बिहार : कबाड़ी को इंजन बेचने वाला इंजीनियर नोएडा में दबोचा गया, अब जेल भेजने की बारी

News ट्रेंडिंग पूर्णियाँ बिहार समस्तीपुर

स्टेट डेस्क, पटना। बिहार में इंजन कबाड़ी को बेचने वाला इंजीनियर नोएडा में दबोचा लिया गया है। घटना बिहार में समस्तीपुर रेलमंडल में हुई जहां डीजल शेड में कार्यरत एक इंजीनियर ने पूर्णिया स्टेशन पर खड़े करोड़ों रुपए के स्टीम इंजन को फर्जीवाड़ा कर कबाड़ी को बेच दिया था। इंजीनियर छह महीने से फरार चल रहा था।

काफी मशक्कत के बाद आरपीएफ ने जाल बिछाकर आरोपी सेक्शन इंजीनियर राजीव रंजन झा को नोएडा से गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तारी के बाद सेक्शन इंजीनियर ने आरपीएफ की पूछताछ में कई राज खोले हैं। हालांकि इस मामले में सह आरोपी स्क्रैप कारोबारी पंकज कुमार ढनढनिया अब भी फरार है। रेलवे पुलिस उसकी भी तलाश कर रही है।

आरपीएफ कमांडेंट एसजेए जानी ने बताया कि स्टीम इंजन को बेचने के मामले में बनमनकी स्टेशन के आरपीएफ पोस्ट में केस दर्ज  किया गया था। मामले में फरार चल रहे मुख्य आरोपी सेक्शन इंजीनियर को नोएडा से 17 जून को गिरफ्तार किया गया था। खगड़िया कोर्ट में पेश करने के बाद उसे तीन दिनों की रिमांड पर लिया गया था। इंजीनियर से की गई पूछताछ में कई सारी बातें सामने आई हैं।

जांच पर प्रभाव न पड़े, इसलिए सारी प्रक्रिया को गुप्त रखा गया था। कमांडेंट ने बताया कि 23 जून को रिमांड की अवधि पूरी हो गई है। इसलिए इंजीनियर को खगड़िया रेल कोर्ट में पेशी के बाद जेल भेज दिया जाएगा।