Bihar : पटना के रेस्टोरेंट में लगी आग, तीन सिलेंडर बम बनकर फटे, लोगों में दहशत

ट्रेंडिंग पटना बिहार

Patna, Biforeprint : कंकड़बाग मेन रोड पर गुरुवार देर रात कबाब महल रेस्टोरेंट में आग लग गई। जब तक फायर ब्रिगेड की गाड़ी आती आग ने रेस्टोरेंट के बगल में स्थित एक कपड़े की दुकान को भी जद में ले लिया। ग्राहकों को निकालने के लिए दमकल और रस्टोरेंट कर्मियों को भारी मशक्कत करनी पड़ी। कई घंटों तक सिलेंडर बम की तरह फटने से इलाके में दहशत फैल गई। बगल के अपार्टमेंट की खिड़कियां सिलेंडर के धमाकों से चिटक गईं। करीब 525 परिवार के लोग मजबूरी में घरों से निकलकर भागे।

रेस्टोरेंट में सिलेंडर, फॉल्स सीलिंग और लकड़ी के सामान सहित अन्य ज्वलनशील पदार्थ होने के कारण आग तेजी से फैली। घटना के वक्त करीब एक दर्जन लोग खाना खा रहे थे। दमकल और रेस्टोरेंट के स्टाफ ने ग्राहकों को खींचकर किसी तरह बाहर निकाला। तब तक धधकती ज्वाला ने पास के सिल्क नाम के कपड़े दुकान को भी अपने चपेट में ले लिया।

आग रेस्टोरेंट के किचन से लगी। सूत्रों के मुताबिक सिलेंडर के पाइप में आग लग गई। जब तक वहां के कर्मी कुछ समझ पाते आग भीषण हो गई। दमकल के पहुंचने के पहले ही एक सिलेंडर फट भी गया। किचन में रखे तीन और सिलेंडर भी आग की जद में आ गए। जो एक एक कर फटने लगे। सिलेंडर फटने से आग और विकराल हो गई। लपटों के कारण रेस्टोरेंट के बगल में स्थित जगजीवन प्लाजा का पाइप और अन्य सामान नष्ट हो गया। सिलेंडर के ब्लास्ट करने से इस अपार्टमेंट की कई खिड़कियों के शीशे फूट गये। लगातार सिलेंडर ब्लास्ट होने के कारण आसपास के लोग चार घंटे तक दहशत के साए में अपने घरों से बाहर आ गए। अपार्टमेंट के लोगों का आरोप है कि जहां रेस्टेरोंट खुला है वहां पहले एक रास्ता हुआ करता था। जिसे बंद कर दिया गया। पहले भी यहां पर एक बार आग लग चुकी है।