Bihar : ठंड शुरू होते ही पटना से कट गई कई शहरों की फ्लाइट की कनेक्टिविटी

0
1423

Patna, beforeprint :  जैसे ही ठंड का आगाज हुआ वैसे ही पटना की कई शहरों की कनेक्टिविटी थमने लगी है। अब पटना एयरपोर्ट अथॉरिटी ने नया विंटर शेड्यूल जारी कर दिया है। इसके तहत 15 जोड़ी विमान पटना से आवाजाही नहीं करेंगे। अब इस महीने के अंत तक यह शेड्यूल लागू रहेगा। हालांकि, मौसम के अनुसार इसमें आगे भी बदलाव किया जा सकता है। हालांकि कुछ नई विमान सेवाएं भी शुरू की गईं हैं।

पटना एयरपोर्ट अथॉरिटी की सूचना के मुताबिक पटना से चंडीगढ़ के लिए इंडिगो की एक नयी फ्लाइट सेवा शुरू हो गई है। इसके तहत इंडिगो ने जयपुर- पटना- गुवाहाटी के बीच एक नई उड़ान सेवा शुरू की है। वहीं स्पाइसजेट ने पटना से अमृतसर व सूरत के लिए और इंडिगो ने पटना से भुवनेश्वर की फ्लाइट कुछ दिनों के लिए बंद कर दी है। वहीं, अब रांची के लिए चल रही दो विमान सेवा में से सिर्फ एक ही उड़ान भरेगी।

दिसंबर में मौसम के बदलते मिजाज के कारण ऑपरेट होने वाली 15 जोड़ी विमान सेवाओं का ऑपरेशन 31 दिसंबर तक के लिए रोक दिया गया है। प्रशासन की ओर से जारी विंटर शेड्यूल 31 दिसंबर तक प्रभावी रहेगा। नए शिड्यूल में प्रयागराज, वाराणसी  और देवघर के लिए सभी फ्लाइट्स पर रोक लगा दी गई है। दिल्ली और पटना के बीच सबसे ज्यादा उड़ाने (15 ) चलती रहेंगी।