15.1 C
Delhi
Homeट्रेंडिंगबिहार: JDU को भा रहा राजद का साथ! कुशवाहा ने जगदानंद सिंह...

बिहार: JDU को भा रहा राजद का साथ! कुशवाहा ने जगदानंद सिंह का जताया आभार, BJP पर किया वार

- Advertisement -

पटना: आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने गुरुवार को सीएम नीतीश कुमार को समर्थन देने का एलान किया. जातीय जनगणना पर एनडीए के अंदर जारी खींचतान के बीच आरजेडी प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि मुख्यमंत्री का बात मानना सभी के लिए अनिवार्य है, चाहे वो कोई मंत्री ही क्यों ना हो. ऐसे में जो मुख्यमंत्री की बात नहीं मान रहे उन्हें मुख्यमंत्री बाहर निकालें. ये उनका अधिकार है. इस काम में आरजेडी तेजस्वी यादव के निर्देश पर उसके साथ है. वो बस फैसला लें. आरजेडी उनका समर्थन करेगी.

उपेंद्र कुशवाहा ने कही ये बात
उनके इस बयान के बाद सूबे का राजनीतिक पारा चढ़ गया है. एनडीए घटक दल बीजेपी और हम ने आरजेडी के इस ऑफर को सिरे से खारिज कर दिया है. हालांकि, जेडीयू ने जगदानंद सिंह के बयान पर बड़ी नरम प्रतिक्रिया दी है. पार्टी के संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने जगदानंद सिंह के प्रति आभार व्यक्त किया.

कुशवाहा ने कहा, ” उन्होंने नीतीश कुमार के नेतृत्व को फिर एक बार स्वीकारा, ये अच्छी बात है. जातीय जनगणना पर शुरू से पार्टियों की राय एक रही है. अब कौन साथ देगा कौन नहीं ये उनका मुद्दा है. हमारा मुद्दा ये है कि हम इस मुद्दे पर समझौता नहीं करेंगे. राज्य में जातीय जनगणना होगी. हमारी सरकार है, तभी हमने ये बात कही है. अगर सरकार ना रहे तो क्या बात करेंगे. नीतीश सरकार भी रहेगी और जातीय जनगणना भी होगी. सब साथ रहें ऐसी उम्मीद करते हैं.”

जातीय जनगणना पर करना है फोकस
मंत्रियों को हटाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि ये तो मुख्यमंत्री का विशेषाधिकार होता है. मंत्री रखना है या नहीं रखना है, यह अलग विषय है. इन मुद्दों पर बयान देने की फिलहाल जरूरत नहीं है. अभी जातीय जनगणना पर फोकस करके सभी राजनीतिक पार्टियों को एकजुट करना है.

जगदानंद सिंह ने कही थी ये बात

बता दें कि जगदानंद सिंह ने गुरुवार को पीसी के दौरान कहा, “ सरकार के नेतृत्वकर्ता के खिलाफ जो भी हो, चाहे वो मंत्री ही क्यों न हो, उसे मुख्यमंत्री के आदेश व निर्देश का पालन करना पड़ेगा. अगर वे ऐसा नहीं कर रहे हैं, तो मुख्यमंत्री को उसे हटा देने का अधिकार है.” मुख्यमंत्री के पाले में गेंद डालते हुए उन्होंने कहा, ” जो आपकी (नीतीश कुमार) नीति का समर्थन नहीं कर रहा है, विधानसभा के आदेश को नहीं मान रहा है, आप उसको हटाइए. इस बिंदु पर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के निर्देश पर राष्ट्रीय जनता दल आपके साथ है. महागठबंधन आपका समर्थन करेगा.”

- Advertisement -






- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -