बिहार के लिए राहत : सीएम नीतीश ने गुजरात से 14000 रेमडेसिविर इंजेक्शन लाने का आदेश दिया

पटना : बिहार के मरीजों की जान बचाने के लिए सीएम नीतीश ने गुजरात से 14000 रेमडेसिविर इंजेक्शन लाने का आदेश दिया है. रविवार को मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी गई कि बिहार में रेमडेसिविर इंजेक्शन की किल्लत को देखते हुए सीएम नीतीश ने बड़ा निर्णय लिया है.


मुख्यमंत्री ने गुजरात के अहमदाबाद से स्पेशल प्लेन भेजकर 14000 रेमडेसिविर इंजेक्शन लाने का आदेश दिया है. इस ट्वीट में यह भी लिखा गया है कि जल्द से जल्द इस दवाई को बिहार लाया जायेगा. ताकि सही समय पर मरीजों को यह दिया जा सके और उनकी जान बचाई जा सके. 

जानकारी के अनुसार, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को बैठक में रेमडेसिवीर लाने का निर्देश दिया है. इसके बाद प्रशासनिक अधिकारी इस काम में लग गए हैं. जल्द ही गुजरात के अहमदाबाद से विशेष विमान से यह इंजेक्शन को पटना लाया जाएगा. ज्ञात हो कि कोरोना संक्रमण के गंभीर मरीजों के इलाज में डॉक्टर रेमडेसिवीर इंजेक्शन की डोज देते हैं. 

यही वजह है कि देश भर में इस इंजेक्शन की मांग काफी बढ़ गई है. ऐसे में बिहार सरकार ने गंभीर मरीजों को जरूरत पड़ने पर इस इंजेक्शन की कमी न हो इसलिए अहमदाबाद से इस दवा को लाने का निर्देश दिया है.