17.1 C
Delhi
Homeट्रेंडिंगबिहारः 15 साल बेमिसाल’ कार्यक्रम में नहीं पहुंचे JDU के एक भी...

बिहारः 15 साल बेमिसाल’ कार्यक्रम में नहीं पहुंचे JDU के एक भी मंत्री या विधायक

- Advertisement -

पटनाः मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के 15 साल पूरे होने पर जेडीयू कार्यालय में बुधवार को राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह की अगुवाई में ‘15 साल बेमिसाल’ कार्यक्रम रखा गया. इस दौरान कार्यक्रम में ललन सिंह के निशाने पर आरजेडी (RJD) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव रहे.

वहीं, दूसरी ओर जेडीयू (JDU) के इस कार्यक्रम में पार्टी के एक भी मंत्री या विधायक नहीं पहुंचे, सिर्फ तीन एमएलसी ही पहुंचे थे. ललन सिंह ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में किए गए काम की चर्चा की.

उन्होंने लालू पर हमला करते हुए कहा कि लालू यादव ने अपने घटते जनाधार को देखते हुए झारखंड का बंटवारा किया, लेकिन सीएम नीतीश कुमार ने न्याय के साथ विकास कर बिहार के मान सम्मान को बढ़ाया.

15 साल पहले बिहार के राजस्व का एक हिस्सा लालू परिवार में जाता था. हमारी सरकार में 100 फीसद हिस्सा जनता के विकास में खर्च किया जाता है. महिलाओं को 50 फीसद आरक्षण पंचायतों में देकर महिलाओं को नीतीश कुमार ने उनका हक दिलाया.

ललन सिंह ने कहा कि सीएम नीतीश कुमार के कारण ही आज अतिपिछड़ा समाज एकजुट है. ललन सिंह ने लालू के शासनकाल की याद दिलाई. उन्होंने कहा कि लालू परिवार के समय सौ से ज्यादा नरसंहार हुआ था. नीतीश कुमार की सरकार में एक भी नहीं हुआ. उस समय दलितों की क्या स्थित थी यह सभी जानते हैं.

सरकार ने पूरा किया वादा

मुख्यमंत्री की ओर से किए गए वादों की चर्चा करते हुए ललन सिंह ने कहा कि नीतीश कुमार ने जो भी वादा किया उसे पूरा किया है. स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड से गरीब छात्रों को लाभ मिला. किसी ने कल्पना नहीं की थी कि बिहार इतना तरक्की कर सकता है. 2005 के पहले बिहारी को घृणा के भाव से देखा जाता था. कोई व्यक्ति सड़क पर नहीं निकलता था. अपराधियों का राज था.

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -