30.1 C
Delhi
Homeट्रेंडिंगबिहार पंचायत चुनाव: मतगणना के दौरान EVM कंट्रोल यूनिट की होगी वीडियोग्राफी

बिहार पंचायत चुनाव: मतगणना के दौरान EVM कंट्रोल यूनिट की होगी वीडियोग्राफी

- Advertisement -

पटना: बिहार में पंचायत चुनाव के मतगणना के दौरान ईवीएम के कंट्रोल यूनिट (सीयू) की वीडियोग्राफी करायी जाएगी। राज्य निर्वाचन आयोग ने सभी जिलों के जिला निर्वाचन पदाधिकारी, पंचायत सह जिलाधिकारी को निर्देश दिया है कि मतगणना केंद्र पर वीडियोग्राफी की व्यवस्था की जाए। मतगणना के दौरान जितने भी ईवीएम होंगे, उनके कंट्रोल यूनिट की वीडियोग्राफी करायी जाए। 

पंचायत चुनाव के मतगणना केंद्रों पर वीडियोग्राफी के साथ ही सीसीटीवी भी लगाए जाएंगे। सीसीटीवी कैमरे की निगाह से सभी गतिविधियों पर नजर रखी जाएगी। आयोग की ओर से सभी जिलों के मतगणना केंद्रों पर मतगणना वाले स्थल पर सीसीटीवी लगाने के भी निर्देश दिए गए हैं।

आयोग के आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि पंचायत चुनाव के दौरान बड़ी संख्या में उम्मीदवारों के शामिल होने व मतगणना को लेकर किसी भी प्रकार के विवाद के निपटारे के लिए उपाय किए जाएंगे। इसके तहत मतगणना के दौरान ईवीएम से लेकर पूरे मतगणना स्थल की निगरानी रखने को लेकर जिलाधिकारियों को अभी से ही सभी उपाय करने को कहा गया है। वीडियोग्राफी व सीसीटीवी फुटेज के आधार पर किसी भी उम्मीदवार द्वारा दर्ज करायी गयी शिकायत का निपटारा आसानी से किया जा सकेगा। 

- Advertisement -



- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -