बिहार इंजीनियर भर्ती में जिसने सनी लियोनी को बनाया टॉपर, उसपर पीएचइडी करेगा कार्रवाई

0
108

पटना : बिहार पब्लिक हेल्थ इंजनीयरिंग डिपार्टमेंट (PHED) में जूनियर इंजीनियर पदों पर कॉन्ट्रेक्ट के आधार पर होने वाली भर्ती के लिए एक ड्राफ्ट मेरिट लिस्ट जारी की गई है, जिसमें जिसमें पहला स्थान हासिल करने वाली उम्मीदवार का नाम सनी लियोनी है. परीक्षा में टॉपर रही सनी लियोनी अभी 28 साल की हैं.

खास बात ये है कि इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर जिसने टॉप किया है, उसका नाम bvcxzbnnb है और उनके पिता का नाम mggvghhnnnn है. लिस्ट के अनुसार bvcxzbnnb ने 92.89 अंक हासिल किए हैं.

इस पर काफी बवाल मचने के बाद पीएचइडी मंत्री विनोदानंद झा ने इस पर जवाब देते हुए कहा कि यह शरारती तत्वों का काम है. मेरिट लिस्ट में सनी लियोन को टॉपर बनाने वाले जिम्मेदारों पर कड़ी कार्रवाई होगी, जो भी इस मामले में दोषी होगा उस पर कार्रवाई करेंगे. खबर में बताया गया था कि राज्य के लोक पीएचइडी में जूनियर इंजीनियर की मेरिट लिस्ट में सनी लियोन कुल 98.5 स्कोर कर टॉप पर है.

मंत्री ने आगे कहा, जिन लोगों का नाम इसमें हैं उन्हें दस्तावेजों और प्रमाण पत्रों की जांच के दौर से गुजरना होगा. विभाग के विशेष सचिव सतीश चंद्र मिश्रा ने कहा कि यह समझ से परे और हैरानी भरा है. उन्होंने कहा कि मैं नहीं जानता कि सनी लियोनी कौन है. लेकिन, ऐसा लगता है कि यह किसी ने शरारतपूर्ण तरीके से वेबसाइट पर अपलोड की है. हम इसे दुरुस्त कर लेंगे.