15.1 C
Delhi
Homeट्रेंडिंगपांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में बिहार के 25 आईएएस बनाए गए...

पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में बिहार के 25 आईएएस बनाए गए केन्द्रीय पर्यवेक्षक

- Advertisement -

स्टेट डेस्क: उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, मणिपुर और गोवा में होनेवाले विधानसभा चुनाव के लिए बिहार कैडर के 25 आईएएस अधिकारियों को केन्द्रीय पर्यवेक्षक नियुक्त किया गया है। 14 जनवरी को भारत निर्वाचन आयोग के साथ इन अफसरों की वर्चुअल बैठक होगी। बैठक के लिए इन्हें बिहार के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के कार्यालय आना होगा। वहीं से वर्चुअल बैठक में शामिल होंगे।

केंद्रीय पर्यवेक्षक के लिए इन्हें किया गया नामित
पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के लिए बिहार के जिन आईएएस अधिकारियों को केन्द्रीय पर्यवेक्षक के तौर पर नामित किया गया हैं उनमें वर्ष 2007 बैच के जय सिंह, मनोज कुमार, विनोद सिंह गुंजियाल, दिनेश कुमार, प्रभाकर, वैद्यनाथ यादव शामिल हैं। वहीं वर्ष 2008 बैच के बी. कार्तिकेय धनजी, गिरिवर दयाल सिंह, चंद्र शेखर, डॉ. रणजीत कुमार सिंह, केशवेन्द्र कुमार, नीलम चौधरी, संजय कुमार उपाध्याय, सुरेश चौधरी और संजय दूबे का भी नाम है।

इनके अलावा वर्ष 2009 बैच के अधिकारी एम रामचंद्रुडु, सीमा त्रिपाठी, वर्ष 2010 बैच के राज कुमार, डॉ. करुणा कुमारी, वर्ष 2011 बैच के मिथिलेश मिश्र, संजय कुमार पंसारी, वर्ष 2012 बैच के संजीव कुमार, श्रीकांत शास्त्री, वर्ष 2013 बैच की शैलजा शर्मा और रंजिता को भी विस चुनाव के लिए केन्द्रीय पर्यवेक्षक बनाया गया है। सामान्य प्रशासन विभाग ने भारत निर्वाचन आयोग द्वारा विस चुनाव के लिए केन्द्रीय पर्यवेक्षक बनाए गए इन अफसरों को 14 जनवरी को बुलाई गई वचुअल बैठक में भाग लेने के लिए पत्र लिखा है।

सूत्रों के मुताबिक, आईएएस अधिकारियों के अलावा बिहार प्रशासिनक सेवा के अधिकारी भी पांच राज्यों में होनेवाले चुनाव में पर्यवेक्षक की जिम्मेदारी दी जा सकती है। भारत निर्वाचन आयोग के पास बिप्रेस के 14 अधिकारियों के नाम भेजे गए हैं। सहमति मिलने के बाद इन अधिकारियों को भी सूचित कर दिया जाएगा।  

- Advertisement -






- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -