29.1 C
Delhi
Homeउत्तर प्रदेशभाजपा हिन्दू-मुस्लिम की राजनीति नहीं करती: राजनाथ सिंह

भाजपा हिन्दू-मुस्लिम की राजनीति नहीं करती: राजनाथ सिंह

- Advertisement -

*भाजपा का नारा सबका साथ, सबका विकास

कानपुर/ ऋचा: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सोमवार को कानपुर पहुंचे। रक्षा मंत्री श्याम नगर स्थित हरिहरधाम आश्रम में अपनी गुरुमाता मिथिलेश द्विवेदी को श्रद्धांजलि देने पहुंचे थे। 22 जून को उनका निधन हो गया था।

पत्रकारों से बातचीत में क्या कहा:

हरिहरधाम के बाहर पत्रकारों से बातचीत में राजनाथ सिंह ने कहा कि पाकिस्तान के हर ड्रोन और दांव का जवाब देने में भारतीय सेना पूरी तरह सक्षम है। सही समय पर सेना उचित फैसला लेने के लिए स्वंत्रत हैं। उन्होंने कहा कि यह कटु सत्य है कि मौजूदा हाल में देश की सीमाएं सुरक्षित है।

सर्जिकल स्ट्राइक के प्रश्न पर रक्षा मंत्री ने कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक जैसे फैसले लेने में हमारी सेना सक्षम है। देश की आन-मान-शान के लिए सेना उचित समय पर उचित फैसला लेगी। तीसरी सर्जिकल स्ट्राइक को लेकर राजनाथ बोले अभी इसकी जरूरत नहीं है लेकिन यदि जरूरत पड़ी तो सेना पीछे भी नहीं हटेगी। सेना हमारी सतर्क न होती तो पाकिस्तान से भेजे गए ड्रोन की जानकारी ही न हो पाती।

रक्षा मंत्री ने एक सवाल जबाब में कहा कि भाजपा हिन्दू-मुस्लिम की राजनीति कभी नहीं करती है। हमारी पार्टी का सीधा सा नारा है सबका साथ सबका विकास। इसी तर्ज पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में काम करते हुए भाजपा सरकार लगातार आगे बढ़ रही है। सभी के समान विकास के बारे में सोचती है। समाज की अंतिम पंक्ति में खड़े व्यक्ति तक सरकारी योजनाओं का लाभ पहुंचे, इसके लिए सरकार कटिबद्ध है।

धर्मांतरण पर क्या बोले:

धर्मांतरण के मुद्दे पर रक्षा मंत्री ने कहा कि ऐसा कराने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई हो रही है और आगे भी कार्रवाई होगी। धर्मांतरण की इजाजत किसी को नहीं दी जाएगी। एक विशेष वर्ग में भय या डर का पैदा करने वाले केवल सत्तालोलुपता की राजनीति करते हैं। राज्य सरकार अपने स्तर से कार्रवाई कर रही है।

गुरु का लिया आशीर्वाद:

राजनाथ सिंह हरिहरधाम आश्रम से निकलते समय गेट के पास बैठे अपने गुरु संतोष कुमार द्विवेदी का दोनों हाथों से चरण स्पर्श किया और उनका हाल पूछा। गुरू बोले, ठीक है पर अपना भी पूरा ध्यान रखो।

सबसे मिले राजनाथ:

हरिहरधाम पहुंचे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मिलने के लिए प्रोटोकाल के तहत महापौर प्रमिला पांडेय, कैबिनेट मंत्री सतीश महाना, राज्यमंत्री नीलिमा कटियार, विधायक सुरेंद्र मैथानी, उपेंद्र पासवान, एमएलसी अरुण पाठक, सलिल विश्नोई, रघुनंदन सिंह भदौरिया, अनूप अवस्थी, सुरेश अवस्थी, जिलाध्यक्ष सुनील बजाज, डा. वीना आर्या पटेल, प्रकाश शर्मा सबसे मिले। इसके बाद उन्होंने राकेश तिवारी, कृष्ण मुरारी शुक्ल, गोलू शुक्ल सहित कई लोगों से टेंट में जाकर मुलाकात की।

एयरपोर्ट पर स्वागत में न जा सके भाजपाई:

कोरोना प्रोटोकॉल के तहत चकेरी एयरपोर्ट पर जाने से भाजपाइयों को मना कर दिया गया था। स्वागत के लिए एयरफोर्स स्टेशन चकेरी में कुछ पार्टी पदाधिकारियों को इजाजत दी गयी थी।

- Advertisement -



- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -