29.1 C
Delhi
Homeउत्तर प्रदेशAMU में जिन्ना की तस्वीर पर फिर बवाल, हटाने के लिए बीजेपी...

AMU में जिन्ना की तस्वीर पर फिर बवाल, हटाने के लिए बीजेपी कार्यकर्ता ने पीएम मोदी को खून से लिखा पत्र

- Advertisement -

स्टेट डेस्क/अलीगढ़ : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 सितंबर को अलीगढ़ आ रहे हैं। इससे पहले अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में लगी पाकिस्तान के जनक मोहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर पर विवाद बढ़ता जा रहा है। भाजपा कार्यकर्ताओं ने रविवार शाम AMU से जिन्ना की तस्वीर हटवाने के लिए डीएस कालेज में प्रदर्शन किया। इसके बाद उन्होंने जिन्ना की तस्वीर पब्लिक टॉयलेट में लगा दी। यह भी कहा कि भारत के टुकड़े करने वाले जिन्ना की तस्वीर को AMU से हटाया जाए। इसके बाद यह मामला गर्माने लगा और इसका विरोध शुरू हो गया है।

बीजेपी (BJP) के कार्यकर्ताओं ने पीएम नरेंद्र मोदी को खून से लिखा पत्र भेजा है. पीएम से मांग की गई है कि एएमयू से जिन्ना की तस्वीर हटाई जाए. कार्यकर्ताओं का कहना है कि जिसने देश को बांटा है, उसकी तस्वीर किसी भी सूरत में स्वीकार नहीं की जाएगी. बता दें यह पहला मामला नहीं है जब यह विवाद खड़ा हुआ है. एएमयू में मोहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर को लेकर समय-समय पर बवाल उठता रहा है.

अलीगढ़ के सांसद सतीश कुमार गौतम भी इस मुद्दे को जोरशोर से उठा चुके हैं. उन्होंने कहा था कि एएमयू के यूनियन हाल में जिन्ना की तस्वीर हटाई जाए. सांसद के इस बयान पर एएमयू के तमाम छात्र विरोध में आ गए थे. देश में भी कई स्थानों पर सांसद का विरोध हुआ था. उधर, सांसद के समर्थकों ने भी हल्ला बोल दिया था. कई बार तो वे एएमयू की तरफ भी कूच कर गए थे, जिससे काफी विवाद हुआ था.

- Advertisement -


- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -