34.1 C
Delhi
Homeट्रेंडिंगविशेष विमान से आज पटना आयेगा शहीद जवानों का पार्थिव शरीर, सैनिक...

विशेष विमान से आज पटना आयेगा शहीद जवानों का पार्थिव शरीर, सैनिक सम्मान के साथ किया जायेगा अंतिम संस्कार

- Advertisement -spot_img

स्टेट डेस्क : जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में फिदायीन हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गये. इन शहीदों में बिहार के दो जवान शामिल हैं. इसमें भागलपुर के कहलगांव निवासी रतन कुमार ठाकुर और पटना के तारेगना निवासी हेड कांस्टेबल संजय कुमार सिन्हा हैं. दोनों जवानों का पार्थिव शरीर आज शनिवार को विशेष विमान से पटना लाया जायेगा.

सीआरपीएफ के सूत्रों के अनुसार, भागलपुर के कहलगांव निवासी रतन कुमार ठाकुर का पार्थिव शरीर सुबह करीब आठ बजे और पटना के तारेगना निवासी हेड कांस्टेबल संजय कुमार सिन्हा का पार्थिव शरीर दोपहर 12 बजे तक पहुंचने की उम्मीद है.

पटना एयरपोर्ट पर बिहार के दोनों शहीद बेटों को सलामी देने के बाद उनके पार्थिव शरीर को पैतृक निवास ले जाया जायेगा. पैतृक गांव में ही सैनिक सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया जायेगा.

इससे पहले शुक्रवार को पालम एयरपोर्ट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री राजनाथ सिंह, रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण और सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत के अलावा कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी शहीदों को श्रद्धांजलि दी थी। इस दौरान केंद्रीय राज्य मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल भी मौजूद थे। पीएम ने इस दौरान हाथ जोड़कर शहीदों के शवों की परिक्रमा भी की।

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -