30.1 C
Delhi
Homeकॅरियरएग्जामिनेशनBPSC 66वीं मेंस का शेड्यूल जारी, 29 से 31 जुलाई तक 2...

BPSC 66वीं मेंस का शेड्यूल जारी, 29 से 31 जुलाई तक 2 सिटींग में होगी परीक्षा

- Advertisement -

स्टेट डेस्क/पटना : बिहार लोक सेवा अयोग ने 66वीं संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा को लेकर एग्जाम शेड्यूल जारी कर दिया है. 29 से 31 जुलाई तक दो सिटींग में बीपीएससी 66वीं की मेंस परीक्षा का आयोजन किया जायेगा. पटना के केंद्रों पर यह परीक्षा ली जाएगी. परीक्षा में करीब 6 से अधिक परीक्षार्थी शामिल होंगे. पीटी परीक्षा में सफल उम्मीदवारों में 3497 अनारक्षित, 902 ईडब्ल्यूएस, 1503 एससी, 78 एसटी, 1586 अत्यंत पिछड़ा वर्ग, 1199 पिछड़ा वर्ग और 232 पिछड़े वर्ग की महिला वर्ग से शामिल हैं.

आयोग के संयुक्त सचिव सह परीक्षा नियंत्रक अमरेन्द्र कुमार ने बताया कि कोविड के नियमों का पालन करते हुए परीक्षा होगी. अभ्यर्थियों के हिसाब से कुछ सेंटर अधिक बनाए जाएंगे. इस प्रतियोगिता परीक्षा के माध्यम से 691 पदों पर नियुक्ति होनी है.

इस परीक्षा में पास होने वाले अभ्यर्थी से गन्ना उद्योग विभाग में ईंख पदाधिकारी, श्रम संसाधन विभाग में नियोजन पदाधिकारी-जिला नियोजन पदाधिकारी, बिहार प्रोबेशन सेवा, अपर जिला परिवहन पदाधिकारी, नगर कार्यपालक पदाधिकारी नगर विकास सह आवास विभाग, उपभोक्ता संरक्षण विभाग, गृह विभाग में पुलिस उपाधीक्षक, गृह विभाग के विशेष शाखा में जिला समादेष्टा, कारा एवं सुधार सेवाएं निरीक्षालय, गृह विभाग में काराधीक्षक, वाणिज्य कर विभाग में राज्य कर सहायक आयुक्त, निर्वाचन विभाग में अवर निर्वाचन पदाधिकारी बन सकते हैं.

29 जुलाई को पहली पाली में सामान्य हिंदी व दूसरी पाली में सामान्य अध्ययन प्रथम पत्र की परीक्षा होगी. 30 जुलाई को एकल पाली में सामान्य अध्ययन द्वितीय पत्र की परीक्षा होगी. जबकि 31 जुलाई को एच्छिक वैकल्पिक विषय की परीक्षा होगी। परीक्षा के लिए अभ्यर्थियों प्रवेश पत्र परीक्षा आरंभ होने के एक सप्ताह पहले वेबसाइट bpsc.bih.nic.in से डाउनलोड कर सकते हैं. परीक्षा के तहत 691 पदों पर भर्ती की जाएगी.

- Advertisement -



- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -