32.1 C
Delhi
HomeNewsBREAKING : करनाल एसडीएम आयुष सिन्हा की हुई छुट्टी ,हरियाणा के...

BREAKING : करनाल एसडीएम आयुष सिन्हा की हुई छुट्टी ,हरियाणा के किसानों ने धरना बंद का किया एलान

- Advertisement -

beforeprint.in|Manikant Mishra|September 11,2021 12:25 IST

सेंट्रल डेस्क। शनिवार की सुबह हुई चौथे दौर की बैठक में राज्य सरकार और किसान संघ के नेताओं के बीच सौहार्दपूर्ण समाधान पर पहुंचने के साथ ही करनाल के जिला प्रशासन और किसानों के बीच जारी गतिरोध समाप्त हो गया। राज्य सरकार ने किसान संघ के नेताओं को आश्वासन दिया है कि एक सेवानिवृत्त न्यायाधीश की अध्यक्षता में एक जांच समिति गठित की जाएगी जो 28 अगस्त को करनाल की घटना और आईएएस अधिकारी आयुष सिन्हा की भूमिका की जांच करेगी और साथ ही ये भी आश्वासित किया की जांच पूरी होने तक अधिकारी छुट्टी पर रहेंगे।

सरकार ने किसानों की दुसरी अहम् मांग को ध्यान में रखकर उनको यह भी आश्वासन दिया कि किसान सुशील काजल (28 अगस्त को बस्तर टोल प्लाजा पर पुलिस लाठीचार्ज के बाद मारे गए किसान) के परिवार के दो सदस्यों को नौकरी दी जाएगी। हालांकि किसान काजल के परिवार के लिए आर्थिक मुआवजे की मांग भी कर रहे थे, लेकिन अभी तक ऐसा कोई आश्वासन नहीं दिया गया।

राज्य सरकार के प्रतिनिधि, एक वरिष्ठ आईएएस अधिकारी देवेंद्र सिंह और गुरनाम सिंह चधुनी के नेतृत्व में किसान संघ के नेताओं के बीच बैठक के बाद, दोनों पक्षों द्वारा एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन करनाल में आयोजित किया गया जहां यह घोषणा की गई कि किसानो की मांग पूरी होने पर करनाल का धरना बंद किया जा रहा है।

- Advertisement -


- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -