Breaking : मुंगेर में 25 बच्चे और तीन शिक्षक कोरोना संक्रमित मिले, प्रशासन में हड़कंप

मुंगेर/ सुनील कुमार: मुंगेर में एक बार फिर कोरोना का प्रकोप दिखा है। असरगंज प्रखण्ड में स्कूल खुलते ही 25 बच्चे कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। कोरोना संक्रमण का मामला सामने आते ही ग्रामीणों के साथ ही जिला प्रशासन के बीच हड़कम्प हो गया है। आनन फानन में मेडिकल टीम असरगंज भेजी गई है।

प्रखण्ड के लाल बहादुर सास्त्री किसान उच्च विद्यालय ममई के चालू होते ही इस विद्यालय के 25 बच्चे जांच के क्रम में कोरोना संक्रमित मिले हैं। इन बच्चों के साथ विद्यालय के तीन शिक्षक भी कोरोना संक्रमित है।

सिविल सर्जन सदर अस्पताल डॉक्टर अजय कुमार भारती के मुताबिक इस विद्यालय के कोरोना संक्रमित सभी छात्र-छात्राएं 11 से 14वर्ष की उम्र के है और सभी बच्चे अमेया गांव के है। स्कूली बच्चों के संक्रमित होने की खबर से इलाके के ग्रामीण काफी भयभीत है और जिला प्रशासन के बीच भी हड़कम्प मचा हुआ है। हालांकि इस मामले में मुंगेर के सदर अस्पताल के सिविल सर्जन डॉ अजय कुमार भारती ने बताया कि विद्यालय खुलने के स्वास्थ्य बिभाग की टीम रेंडमली जांच के लिए गई थी जिसमे ये मामला सामने आया है और मामला प्रकाश में आते ही स्वास्थ्य विभाग की टीम को अलर्ट कर दिया गया है।

इलाके को काँटेन्मेंट जोन घोषित कर दिया गया है। साथ ही 8 जनवरी से अमेया गांव के साथ ही उसके आस-पास गांवों व इलाको कि स्कैनिंग शुरू कर दी जाएगी।

सिविल सर्जन डॉ अजय कुमार भारती ने पत्रकारों को बताया कि उन्होंने असरगंज प्रखण्ड चिकित्सा पदाधिकारी को निर्देश दिया है कि संक्रमित बच्चों के परिवार के सदस्यों का भी जांच किया जाए साथ ही मेडिकल टीम तैनाती इलाके में कर दी गई है और मुंगेर वासियो से अपील की है साबधानी ही कोरोना से बचाव है इसलिए सतर्क रहें सुरक्षित रहें।