कोरोना संक्रमण से आम जन के बचाव के सवाल पर बक्सर जिला प्रशासन गंभीर

बक्सर(विक्रांत): जिला पदाधिकारी अमन समीर की अध्यक्षता में हुई।कोविड-19 संक्रमण से बचाव हेतु चल रहे टेस्टिंग एंव वैक्सीनेशन कार्य की समीक्षात्मक बैठक में पुलिस अधीक्षक बक्सर, उप विकास आयुक्त बक्सर, सिविल सर्जन के साथ समाहरणालय सभागार में मौजूद थे।वहीं जिलाधिकारी नें वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए जिला के सभी प्रखण्ड विकास पदाधिकारी, अंचलाधिकारी, थाना प्रभारी एवं प्रभारी चिकित्सा प्रभारी को कई आवश्यक निर्देश दिए गए।


समीक्षात्मक बैठक को संबोधित करते हुए जिला पदाधिकारी ने कहा कि अन्य राज्यों में कोविड-19 संक्रमण काफी तेजी से बढ़ रहा है। इसीलिए रेलवे स्टेशन एवं बस स्टैंण्ड पर पूर्व की भाँति सभी व्यवस्था करने की आवश्यकता है। ताकि अन्य राज्यों से आने वाले सभी यात्रियों की कोरोना जाँच शत-प्रतिशत की जा सके। वीडियो कॉन्फ्रेसिंग से जुडे़ सभी प्रखण्ड विकास पदाधिकारियों को पूर्व की भाँति क्वारंटीन सेंटर खोलने हेतु तैयारी प्रारम्भ करने को भी जिलाधिकारी नें निर्देशित किया। साथ ही सिविल सर्जन, बक्सर को टेस्टिंग की संख्या बढ़ाने को जिलाधिकारी द्वारा को निदेश दिया गया।

जब कि टेस्टिंग किये जाने वालों की उम्र के हिसाब से कैटिगरी बनाने को भी कहा गया। ताकि विभिन्न उम्र के लोगों में कोरोना के प्रसार की पहचान कर उन ग्रुप वाले लोगों की ज्यादा से ज्यादा टेस्टिंग कराई जा सके। कोविड गाइडलाइन के अनुसार भीड़-भाड़ वाले इलाको में मास्क चेकिंग के साथ-साथ सोशल डिस्टेसिंग के अनुपालन हेतु सख्ती बढ़ाने का निदेश दिया गया। जो दुकानदार कोविड-19 के गाइडलाइन का अनुपालन नहीं करते पाये जाऐंगे उनके दुकान को सील कर दिया जाएगा।