तीन दिनों की छुट्टी के बाद आज सदन में पेश होगी CAG की रिपोर्ट

पटना : तीन दिनों की छुट्टी के बाद आज बिहार विधानमंडल के बजट सत्र की बैठकें होंगी. 11बजे से विधान सभा की बैठक और 12 बजे से विधान परिषद की बैठक होगी. शनिवार और रविवार को अवकाश के साथ-साथ सोमवार को बिहार दिवस की छुट्टी के कारण दोनों सदन की बैठक नहीं हुई थी.

विधानसभा की कार्यवाही सुबह 11 बजे प्रश्नोत्तर काल के साथ शुरू होगी. सदन में आज सीएजी की रिपोर्ट पेश की जाएगी. उपमुख्यमंत्री सह वित्त मंत्री तार किशोर प्रसाद सीएजी की तरफ से 31 मार्च 2018 को खत्म हुए वित्तीय वर्ष का “सामान्य, सामाजिक एवं आर्थिक प्रक्षेत्र” पर तैयार रिपोर्ट सदन में रखेंगे। इसके अलावा सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों पर भी एक रिपोर्ट सदन में रखी जाएगी। साल 2018-19 के वित्त लेखे को सदन के पटल पर रखा जाएगा। सीएजी की रिपोर्ट पिछले दिनों ही सदन में रखी जानी थी लेकिन बाद में इसे स्थगित कर दिया गया था.

विधानसभा में आज गैर सरकारी संकल्प लिए जाएंगे साथ ही साथ बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस से विधेयक 2021 पर सदन में चर्चा होगी. इस विधेयक को लेकर विपक्ष पहले ही सदन में हंगामा कर चुका है. विपक्ष की तरफ से इस विधेयक को काला कानून बताया जा रहा है.