Unique : दस लोगों को बुलाएं शादी में, एसपी करेंगे आपके साथ डिनर, जानें क्‍या है मामला

सेंट्रल डेस्क : कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर से देश बेहाल है । कोरोना प्रोटोकॉल की गाइडलाइन लागू कराने के लिए प्रशासनिक स्तर पर बार – बार अपील और सख्ती के सहारा लिया जा रहा है लेकिन इसी बीच उत्तरप्रदेश से सटे मध्यप्रदेश में भिंड के पुलिस अधीक्षक ने अनूठी पहल की है ।उन्होने कर्फ्यू के दौरान नियमों का पालन करते हुए शादी करने वालों को आकर्षक ऑफर दिया है जो उनके वैवाहिक समारोह को यादगार बना सकता है।


मध्य प्रदेश में भिंड जिले के पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार सिंह ने आगामी दिनों में होनी वाली शादियों में दूल्हा-दुल्हन से अपील करते हुए कहा है कि अगर वे शादी में केवल 10 लोगों को ही बुलाएंगे तो उन्हें एसपी आवास में डिनर दिया जाएगा। लहार एसडीएम आर ए प्रजापति ने भी दंपती को सम्मानित करने का ऐलान किया है.

कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए जिला प्रशासन के अधिकारी शादी समारोह में वर पक्ष से पांच और वधू पक्ष से पांच यानी दस लोगों के साथ वैवाहिक संस्कार पूरे करने की अपील कर रहे हैं। मनोज कुमार सिंह ने बताया कि डिनर के लिए नवदंपती को बकायदा निमंत्रण पत्र भी भेजा जाएगा। वर-वधू को आवास पर बुलाने के लिए सरकारी वाहन भी भेजा जाएगा। पायलट वाहन वर-वधू के वाहन को फॉलो करेगा। डिनर के बाद इसी सम्मान से उन्हें घर भी छोड़ा जाएगा।

लहार एसडीएम आर ए प्रजापति ने बताया कि लहार अनुविभागीय क्षेत्र में पांच-पांच सदस्य वर और वधू पक्ष के साथ शादी समारोह आयोजित होने की अपील की गई है। इसे मानने पर वे ऐसे वर-वधू को आशीर्वाद देने पहुंचेगे। उत्कृृष्ट शादी का सम्मान भी प्रशासन की ओर से दिया जाएगा।