सावधान! दुनिया के 38 फीसदी कोरोना केस अकेले भारत में…

सेंट्रल डेस्क: बीते करीब एक सप्ताह से देश में हर दिन कोरोना संक्रमण के 3 लाख से ज्यादा नए केस मिल रहे हैं। इसके साथ ही पूरी दुनिया के संक्रमितों में भारत की हिस्सेदारी 38 फीसदी के करीब हो गई है। पूरी दुनिया में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या के मामले में किसी भी देश की यह अब तक की सबसे बड़ी हिस्सेदारी है।


जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी के डेटा के मुताबिक एक महीने पहले यह आंकड़ा 9 फीसदी ही था, लेकिन अब सीधे 29 फीसदी का इजाफा हुआ है और यह आंकड़ा 38 फीसदी हो गया है। मंगलवार की ही बात करें तो देश में कोरोना के 3,23,144 नए केस मिले हैं। इसके अलावा 2,771 लोगों की मौत हुई है। 

कोरोना वायरस की दूसरी लहर देश में लगातार रिकॉर्ड तोड़ रही है। देश में कोरोना के केसों की कुल संख्या 1,76,36,307 के पार पहुंच गई है। इसके अलावा मौतों का आंकड़ा भी 2 लाख के करीब पहुंचते हुए 1,97,894 हो गया है। हालांकि एक्सपर्ट्स का कहना है कि अब भी यह आंकड़ा सच्चाई के मुकाबले काफी कम है।

इसकी वजह यह है कि गांवों में टेस्टिंग बेहद सीमित है। यदि ग्रामीण इलाकों में टेस्टिंग में इजाफा होता है तो आने वाले दिनों में हर दिन मिलने वाले नए केसों की संख्या में भी बड़ा इजाफा हो सकता है। देश में पॉजिटिविटी रेट में भी इजाफा हो रहा है।