10.1 C
Delhi
Homeट्रेंडिंगसावधान: पटना सहित बिहार के इन सात जिलों में ओमिक्रोन की पुष्टि

सावधान: पटना सहित बिहार के इन सात जिलों में ओमिक्रोन की पुष्टि

- Advertisement -

स्टेट डेस्क: बिहार में कोरोना संक्रमण बड़ी तेजी से पांव पसार रहा है. कोरोना के कोविड-19 वेरिएंट के साथ-साथ अब डेल्टा (Delta) और ओमिक्रोन (Omicron) ने भी लोगों को अपनी चपेट में लेना शुरू कर दिया है. कोरोना संकट के बीच प्रदेश के सात जिलों के मरीजों में ओमिक्रान वेरिएंट की पुष्टि हुई है.

इस संबंध में जानकारी देते हुए आईजीआईएमएस के अधीक्षक डॉ. मनीष मंडल ने बताया कि मधुबनी, शेखपुरा, वैशाली, पूर्वी चंपारण, पूर्णिया और गया में ओमीक्रोन और बक्सर में डेल्टा वेरिएंट की पुष्टि हुई. इसके अलावा मधुबनी और वैशाली जिले में भी डेल्टा के वेरिएंट मिले हैं.

सभी की है ट्रैवल हिस्ट्री

बता दें कि बिहार में रविवार को आईजीआईएमएस (IGIMS,Patna) की माइक्रोबायोलॉजी लैब में की गई जीनोम सिक्वेंसिंग में 32 संक्रमितों की रिपोर्ट आई, जिसमें से 27 लोगों में कोरोना के ओमीक्रोन और चार लोगों में डेल्टा वेरिएंट की पुष्टि हुई. जबकि एक सैंपल में अपुष्ट वेरिएंट मिला.

अस्पताल अधीक्षक ने बताया कि कुल 32 सैंपल में से 22 पटना के थे. जबकि अन्य सात अलग-अलग जिलों के सैंपल थे. पटना के 22 सैंपल में से 20 में ओमीक्रोन, एक में डेल्टा की पुष्टि हुई है. उन्होंने बताया कि सैंपल यात्रा इतिहास वाले मरीजों का है, जो राज्य के बाहर कहीं घूमने या इलाज कराने गए थे.

- Advertisement -






- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -