35.1 C
Delhi
Homeट्रेंडिंगमुजफ्फरपुर बालिका गृहकांड के घेरे में सीएम नीतीश भी, कोर्ट ने दिए...

मुजफ्फरपुर बालिका गृहकांड के घेरे में सीएम नीतीश भी, कोर्ट ने दिए CBI जांच के आदेश

- Advertisement -spot_img

पटना : मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड से जुड़ी बड़ी खबर है. CBI के घेरे में अब बिहार के सीएम नीतीश कुमार भी आ गए हैं. सीएम नीतीश के खिलाफ CBI जांच के आदेश विशेष पॉक्सो कोर्ट ने दिए हैं. कोर्ट ने जांच के लिए CBI के पटना एसपी से कहा है. सीएम नीतीश के अलावा कोर्ट ने समाज कल्याण विभाग के प्रधान सचिव अतुल प्रसाद और तत्कालीन डीएम धर्मेंद्र सिंह के खिलाफ भी जांच के आदेश दिए हैं.

इससे पहले 7 फरवरी को हुई सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट ने मामले की सुनवाई करते हुए इस मामले की सुनवाई बिहार से नई दिल्ली की अदालत में स्थानांतरित करने का आदेश दिया था। सुनवाई पटना से दिल्ली के साकेत पॉक्सो कोर्ट में ट्रांसफर कर दी गई थी। कोर्ट ने जज को आदेश दिया था कि दो हफ्ते के भीटर ट्रायल शुरू करें और 6 महीने के भीतर इसे खत्म करें.

आपको बता दें कि बालिका गृह कांड में गिरफ्तार डॉक्टर अश्विनी ने अपने वकील के जरिए अर्जी दी थी. इसमें मांग की गई थी कि बालिका गृह के संचालन में सीएम नीतीश कुमार, समाज कल्याण प्रधान सचिव अतुल प्रसाद और तत्कालीन डीएम धर्मेंद्र सिंह की भूमिका की जांच की जाए.

अदालत ने मुजफ्फरपुर यौन उत्पीड़न मामले से जुड़े दस्तावेजों को दो सप्ताह के भीतर बिहार सीबीआई अदालत से साकेत निचली अदालत में स्थानांतरित करने को कहा था। इस दौरान कोर्ट ने आश्रय गृहों की देखभाल को लेकर बिहार सरकार की आलोचना की थी. कोर्ट ने बिहार सरकार से कहा था, बस बहुत हो गया, बच्चों के साथ ऐसा बर्ताव नहीं किया जा सकता.

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -