36.1 C
Delhi
Homeट्रेंडिंगअंग्रेजों से माफी मांगने वाले मना रहे वीर कुंवर सिंह की जयंती-...

अंग्रेजों से माफी मांगने वाले मना रहे वीर कुंवर सिंह की जयंती- जगदानंद सिंह

- Advertisement -spot_img

स्टेट डेस्क: राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के राज्य कार्यालय में स्वतंत्रता संग्राम के अमर सेनानी बाबू वीर कुंवर सिंह की जयंती समारोहपूर्वक मनाई गई। प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की। इस अवसर पर उनके तैलचित्र पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि अर्पित की गयी।

माल्यार्पण के बाद जगदानंद सिंह ने आरोप लगाया है कि आज वीर सावरकर के पदचिन्हों पर चलने वाले, अंग्रेजों से माफी मांगने वाले वीर कुंवर सिंह की जयंती को राजनीतिक इवेंट बनाकर स्वयं का बखान कर रहे हैं। 

उन्होंने कहा कि आजादी के लिए संघर्ष करने वाले वीर सपूतों के सपनों के अनुरूप देश की मजबूती के लिए नफरत के खिलाफ सभी को एकजुट होकर मुकाबला करना होगा। उन्होंने कहा कि देश की आजादी के लिए जिन लोगों ने अपनी जान की बाजी लगायी, उसमें एक बड़ा नाम बाबू वीर कुंवर सिंह का है।

लड़ते-लड़ते उनकी बांह में अंग्रेजों की गोली लगी तो उन्होंने अपनी तलवार से बांह काटकर मां गंगा को भेंट चढ़ा दी। जगदानंद ने कहा कि बाबू कुंवर सिंह ने एकता के बल पर देश की लड़ाई में योगदान दिया। इस अवसर पर अशोक कुमार सिंह, वृषिण पटेल, डॉ. तनवीर हसन, प्रो. सुबोध कुमार मेहता, एजाज अहमद, बंटू सिंह, मृत्युंजय तिवारी आदि उपस्थित थे।

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -