11.1 C
Delhi
Homeउत्तर प्रदेशकेंद्र ने राज्यों को दिए निर्देश, आक्सीजन का बफर स्टाक करे सुनिश्चित

केंद्र ने राज्यों को दिए निर्देश, आक्सीजन का बफर स्टाक करे सुनिश्चित

- Advertisement -

स्टेट डेस्क/बीपी प्रतिनिधि : देशभर में कोरोना के मामले तेजी के साथ लगातार बढ़ रहे हैं। वही केंद्र सरकार ने राज्यों को चिट्ठी लिखकर आक्सीजन की उपलब्धता को लेकर आगाह किया है। केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने सभी राज्य और केंद्र शासित प्रदेशों को एक चिट्ठी लिखकर सभी मुख्य सचिवों को स्वास्थ्य सुविधाओं पर मेडिकल आक्सीजन की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए तत्काल उपाय करने को कहा है।

केंद्र सरकार ने राज्यों को आदेश दिया है मरीज की देखभाल प्रदान करने वाली सभी स्वास्थ्य सुविधाएं और कम से कम 48 घंटे के लिए मेडिकल आक्सीजन का पर्याप्त बफर स्टाक हो और लिक्विड मेडिकल आक्सीजन के टैंक पर्याप्त रूप से भरे रहने चाहिए। टैंकों को रिफिल करने के लिए निर्बाध सप्लाई हो। सभी पीएसए संयंत्र पूरी तरह से काम करने की स्थिति में होना चाहिए और प्लांट के रखरखाव के लिए सभी जरूरी कदम उठाए जाएं साथ ही उच्च लेवल के अस्पतालों में लाइफ सपोर्ट उपकरण उपलब्ध रहें।

बता दे देश में कोरोना के आज 1,94,720 नए मामले सामने आए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार बीते 24 घंटे में 60,405 लोग ठीक हुए हैं जबकि 442 मरीजों की मौत हो गई। कोरोना वायरस के 1,68,063 मामले आए थे।

यह भी पढ़े ….

- Advertisement -






- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -