10.1 C
Delhi
Homeट्रेंडिंगकिसान आंदोलन में मारे गए लोगों के परिजनों को मुआवजा दे केंद्र...

किसान आंदोलन में मारे गए लोगों के परिजनों को मुआवजा दे केंद्र सरकार, लिस्ट ना हो तो हमसे ले लें- राहुल गांधी

- Advertisement -

सेंट्रल डेस्क: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शुक्रवार को केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला. किसान आंदोलन के दौरान मारे गए किसानों के परिवारों को मुआवजा देने की मांग करते हुए राहुल ने कहा कि हम उन लोगों की सूची मुहैया कराएंगे, जो आंदोलन के दौरान मारे गए.

सरकार उनको मुआवजा जरूर दे. राहुल ने कहा कि कितने किसानों की आंदोलन में मौत हुई है, सरकार के पास डेटा नहीं है. सरकार के पास नहीं है तो हमारे पास है, हम दे देते हैं. राहुल ने कहा, संसद में सवाल पूछा गया था कि क्या सरकार किसानों को मुआवज़ा देगी ? तो कृषि मंत्रालय ने कहा कि सरकार के पास इसका कोई रिकॉर्ड नहीं है इसलिए यह सवाल ही नहीं बनता.

हमने इस पर काम किया. 500 लोगों के नाम तो हमारे पास है, जिन्हें पंजाब सरकार ने मुआवज़ा और नौकरी दी है. राहुल गांधी ने कहा, हमारे पास ऐसे 403 लोगों की लिस्ट है, जिन्हें पंजाब सरकार ने 5 लाख रुपये का मुआवजा दिया है और 152 लोगों को नौकरी दी है.

हमारे पास 100 ऐसे लोगों के नाम हैं, जो अन्य राज्यों से हैं. तीसरी ऐसी लिस्ट है, जो सार्वजनिक सूचना में हैं और आसानी से वेरिफाई हो सकते हैं. लेकिन सरकार कहती है कि ऐसी कोई सूची है ही नहीं.

- Advertisement -






- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -