चंपारण: बिहार के ऐतिहासिक, गौरवशाली परंपरा एवं विभिन्न क्षेत्रों में हो रही प्रगति- सीएम

मोतिहारी / राजन दत्त द्विवेदी: बिहार दिवस के अवसर पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के संदेश का सीधा प्रसारण पटना के ज्ञान भवन से राज्य के सभी ज़िलों में किया गया। इस क्रम में मोतिहारी जिले में जिला स्तर एवं प्रखंड स्तर पर इसका प्रसारण कराया गया। ज़िला स्तर पर कार्यक्रम की अध्यक्षता जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक ने की।


कार्यक्रम में उप विकास आयुक्त कमलेश कुमार सिंह, अपर समाहर्त्ता, अपर समाहर्त्ता (लोक शिकायत), सहायक समाहर्त्ता, ज़िला भू-अर्जन पदाधिकारी, निदेशक डीआरडीए, ज़िला जन सम्पर्क पदाधिकारी, ज़िला पंचायत राज पदाधिकारी,जिला शिक्षा पदाधिकारी, ज़िला नजारत उप समाहर्त्ता, सहायक निदेशक सामाजिक सुरक्षा, वरीय उप समाहर्त्तागण, मीडिया प्रतिनिधिगण एवं जन प्रतिनिधिगण मौजूद थे। राज्य स्तर पर कार्यक्रम का शुभारंभ बिहार राज्य गीत से किया गया।

जिसका सम्मान लोगों ने खड़े होकर किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने राज्य के लोगों को बिहार दिवस की शुभकामना देते हुए बिहार के ऐतिहासिक, गौरवशाली परंपरा एवं वर्तमान बिहार के विभिन्न क्षेत्रों में हो रही प्रगति का उल्लेख किया। साथ ही उप मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद एवं रेणु देवी तथ शिक्षा मंत्री ने राज्य के लोगों को बिहार दिवस की बधाई दी। जिलाधिकारी ने बिहार दिवस के अवसर पर जिला वासियों को बढ़ाई दी।