चंपारण: डीएम ने किया रहमानिया डेडिकेटेड कोविड सेंटर का औचक निरीक्षण, मरीजों एवं परीजनों से की बात

मोतिहारी/राजन द्विवेदी: जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक ने गुरुवार की देर रात रहमानीया अस्पताल स्थित डेडिकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर का औचक निरीक्षण किया तथा भर्ती मरीजों से हाल-चाल जाना। उन्होंने मरीज के परिजनों से भी इलाज की सुविधाओं के बारे में भी बातचीत की। परिजनों से कहा कि घबराने की कोई जरूरत नहीं है। यहां पर सभी आवश्यक दवाई एवं ऑक्सीजन गैस की उपलब्धता है।


कोविड केयर सेंटर में डॉक्टरों द्वारा नियमित उपचार किया जा रहा है। जिलाधिकारी ने हॉस्पिटल मे भर्ती कोविड पेशेंट का हाल-चाल जाना। डीएम ने वीडियो कॉलिंग के माध्यम से भर्ती मरीजों से बातचीत की। मरीजों से खाने-पीने तथा डॉक्टरों द्वारा की जाने वाले इलाज के बारे में भी मरीजों से बातचीत की। उन्होंने मरीजों से पूछा कि इलाज सही ढंग से हो रहा है या नहीं। डॉक्टर आपका ख्याल रख रहे हैं या नहीं। सभी मरीजों ने इलाज के के लिए संतोषजनक जवाब दिया। कहा कि घबराने की कोई जरूरत नहीं है, हॉस्पिटल में पूरी तैयारी है। पर्याप्त मात्रा में आवश्यक दवा उपलब्ध है। ऑक्सीजन की भी कमी नहीं है।


जिलाधिकारी ने रहमानिया हॉस्पिटल के संचालक से समस्याओं के बारे में जानकारी प्राप्त की। बताया कि अति आवश्यक दवा एवं ऑक्सीजन की कमी नहीं है। जिला प्रशासन आपको भरपूर सहयोग करेगा। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन आपको 20 सिलेंडर उपलब्ध कराएगा ताकि ऑक्सीजन की कमी की समस्या न हो। डीएम ने अतिरिक्त 30 बेड और तैयार करने का निर्देश रहमानिया हॉस्पिटल के संचालक को दिया। डीएम ने एक मजिस्ट्रेट तथा पुलिस पदाधिकारी की प्रतिनियुक्ति का आदेश दिया, जो हॉस्पिटल के समस्याओं के समाधान मे सहयोग करेंगे।


जिलाधिकारी ने सदर अस्पताल स्थित डेडीकेटेड कोविड केयर सेंटर का भी निरीक्षण किया। जहां मरीजों का हालचाल जाना एवं उपस्थित पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। निरीक्षण के क्रम में अपर समाहर्ता, एडीएम आपदा, एवं अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे। बाइट : डीएम शीर्षत कपिल अशोक