चंपारण: सदर अस्पताल में कोरोना मरीजों के लिए आइसोलेशन सेंटर तैयार- सीएस

मोतिहारी/राजन दत्त द्विवेदी: सदर अस्पताल में कोरोना से पीड़ित मरीजों के लिए अलग से आइसोलेशन सेंटर की व्यवस्था की गई है। कोरोना आइसोलेशन सेंटर पर कंट्रोल रूम भी बनाया गया है | जिसमें स्वास्थ्य कर्मी अपनी सेवाएं दे रहे हैं। इसमें डॉक्टर, नर्स, डाटा ओपरेटर, लैब टेक्नीशियन, स्वास्थ्य कर्मी, सफाई कर्मी भी शामिल हैं ।


सिविल सर्जन डॉ अखिलेश्वर प्रसाद सिंह ने बताया अभी सदर अस्पताल में कोरोना से पीड़ित चार मरीज भर्ती हैं। वहीं चार मरीज पटना भी रेफर किए गए हैं। जिले में पूर्व में कई मरीजों को होम क्वारंटाइन भी किया गया है। सदर अस्पताल में कोरोना के मरीजों के लिए हर प्रकार की दवाएं उपलब्ध हैं । अभी तक 11 लाख से ज्यादा लोगों की कोरोना की जाँच की जा चुकी है। जिनमें 8370 केस पॉजिटिव पाए गये हैं। वही 8243 मरीज स्वस्थ (रिकवर) हो चुके हैं। 37 मरीजों की मौत भी हो चुकी है। वहीं 15 मरीज बुधवार को पॉजिटिव पाए गए हैं।

  • 31 केंद्रों पर हो रहा टीकाकरण ::
    सिविल सर्जन डॉ अखिलेश्वर प्रसाद सिंह व कोरोना नोडल डॉ रंजीत राय ने बताया जिले में फिलहाल 31 केंद्रों पर कोरोना का टीकाकरण किया जा रहा है। यहां पर जांच व टीकाकरण संबंधित सभी सुविधाएं उपलब्ध हैं । ग्रामीण क्षेत्रों, बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन, मॉल सहित भीड़ भाड़ वाले इलाकों में कोरोना की जांच की जा रही है। जिले में बाहर से आनेवाले लोगों को चिह्नित कर जांच की जा रही है।
    जिले में प्रत्येक दिन 5000 से 6000 लोगों की कोरोना जांच की जा रही है। मरीज मिलने पर जांच करने के बाद उन्हें होम आइसोलेशन किया जा रहा है।