चंपारण: इंटरमीडिएट परीक्षा में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले छात्र-छात्राओं को मिला मेधा सम्मान

मोतिहारी / राजन दत्त द्विवेदी: इंटरमीडिएट 2021 में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले जिले के विद्यार्थियों को जिला प्रशासन ने सम्मान समारोह आयोजित कर मेधा सम्मान दिया। राधाकृष्णन भवन में आयोजित इस सम्मान समारोह कार्यक्रम में जिले भर से राज्य व जिला स्तर पर टॉपर हुए विद्यार्थी शामिल रहे। इस दौरान जिलाधिकारी एसके अशोक और जिला शिक्षा पदाधिकारी ने विधार्थियों को प्रमाण पत्र और स्मृति चिन्ह प्रदान कर सम्मानित किया।


कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे डीएम श्री अशोक ने छात्रों के उज्ज्वल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी। कुल 12 टॉपरों में 11 बालिकाओं के होने पर खुशी व्यक्त करते हुए इसे शिक्षा के माध्यम से नारी सशक्तिकरण का सफल उदाहरण बताया। उन्होंने अभिभावकों से बच्चे के रुचि अनुसार उच्च शिक्षा प्राप्त कर लक्ष्य प्राप्ति में सहयोग करने की अपील किया।

  • सम्मानित होने वाले विद्यार्थी ::
    मोहम्मद साकिब ने साइंस संकाय में 469 अंक के साथ राज्य में तीसरा स्थान प्राप्त किया है। कल्पना कुमारी ने साइंस संकाय में 468 अंक के साथ राज्य में चौथा स्थान प्राप्त कर जिले का नाम रोशन की है। तनु कुमारी ने 460 अंक के साथ जिले में तीसरे स्थान प्राप्त की। माहेनूर सादिया ने साइंस संकाय में 459 अंक के साथ जिले में चौथा स्थान प्राप्त की। ज्योति कुमारी ने साइंस संकाय में 457 अंक प्राप्त कर जिले में पांचवां स्थान प्राप्त की। ज्ञान ज्योति कुमारी ने आर्ट्स संकाय में 448 अंक ला जिले में प्रथम स्थान प्राप्त की है l
    आकर्षिता आर्या ने आर्ट्स संकाय में 443 अंक प्राप्त करके जिले में दूसरा स्थान प्राप्त की है। कविता राज ने आर्ट्स संकाय में 439 अंक प्राप्त कर जिले में तीसरा स्थान प्राप्त की। श्रेया ईशानी ने कॉमर्स संकाय में 455 अंक प्राप्त कर जिले में प्रथम स्थान प्राप्त की।अनुष्का केशरी ने कॉमर्स संकाय में 454 अंक प्राप्त कर जिले में दूसरा स्थान प्राप्त किया। संजना राज ने कॉमर्स संकाय में 454 अंक प्राप्त की है। मुस्कान कुमारी ने कॉमर्स संकाय में 447 अंक प्राप्त की है। मौके पर डीपीआरओ भीम शर्मा, विद्यार्थियों के अभिवावक उपस्थित रहे।