चंपारण: कोटवा थाना क्षेत्र में चोरों ने किया तांडव, एक साथ कई चोरी की घटनाओं को दिया अंजाम, एक माह में सात बाइक भी उड़ाए

मोतिहारी/राजन दत्त द्विवेदी: जिला मुख्यालय से सटे कोटवा थाना क्षेत्र में चोरों ने अपने तांडव से लोगों को आतंकित कर दिया है। पुलिस भी चोरी की बढ़ती वारदात से सकते में हैं। इसी क्रम में बुधवार की रात चोरों ने अलग – अलग जगहों पर भीषण चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया है। घटना को लेकर लोगों में भय का माहौल है। पुलिस की कार्यशैली एवं गश्ती पर सवाल उठने लगे हैं। कोटवा बाजार से एक ही रात चोरों ने पांच जेनेरेटर का अल्टीनेटर खोल फरार हो गए।


वही गैरा गांव में दो घरों में चोरी की घटनाओं को अंजाम दे दिया। थाना के कुछ ही दूरी पर तीन व्यवसायिक जेनरेटर एवं दो फ़ोटो स्टेट दुकानदार के जेनेरेटर को चोरों ने निशाना बनाया। चोरी की घटना में लगभग 3 लाख से अधिक की क्षति हुई है। चोर पहले अल्टीनेटर को खोल लिए जिसे अलग ले जाकर उसके कॉपर वायर को निकाल लिया। जिनका अल्टीनेटर चोरी हुआ है उनमें कोटवा बाजार स्थित सेंट्रल एवं ग्रामीण बैंक में संचालित बिंदा सिंह का जेनेरेटर, स्थानीय बाजार निवासी सुदामा गोस्वामी का दो जेनेरेटर तथा प्रखण्ड परिसर में रखे कुशवाहा फ़ोटो स्टेट एवं मिलन फ़ोटो स्टेट का एक – एक का अल्टीनेटर शामिल है। दूसरी ओर गैरा गांव में सबीर मियां और शंकर राय के घर से चोरों ने बक्सा – पेटी निकाल कर सरेह में ले गये।

उसे तोड़ कर नकद रुपया, गहना और कीमती कपड़ा निकाल लिया। वहीं विगत एक माह में बढ़ी कोटवा में चोरी की वारदात से लोगों में दहशत का माहौल है। बता दें कि एक माह में कोटवा क्षेत्र में 7 बाइक की चोरी प्रखंड कार्यालय से लेकर नवगोल चौक तक हो चुकी है। इधर एक रात में 5 जेनेरेटर की चोरी ने लोगों के होश उड़ा दिए हैं। बता दें कि पुलिस को अभी तक किसी भी मामले में कोई कामयाबी हासिल नहीं हुई है। चोरी की घटना को लेकर जेनेरेटर के मलिकों ने थाना में आवेदन दिया है। इस बाबत थानाध्यक्ष नितिन कुमार ने बताया कि जेनेरेटर चोरी का आवेदन प्राप्त है जांच की जा रही है।