चंपारण: धनबाद के हत्याकांड में शामिल दो शूटर सुगौली से गिरफ्तार

मोतिहारी / सोमनाथ पाण्डेय: सगौली थाना क्षेत्र से पुलिस ने दो बदमाशों को गिरफ्तार किया है। उक्त दोनों सुगौलो में एक प्रोपर्टी डीलर की हत्या करने के फिराक में थे। गिरफ्तार अपराधी सुगौली छपरा बहास गाव का चुन्नू तिवारी व आदापुर हरकटवा गाव का तबरेज आलम उर्फ सलमान बताया गया है। एसपी नवीन चन्द्र झा ने बताया है कि धनबाद के चिरकुंडा थाना क्षेत्र में प्रोपर्टी डीलर विनोद झा की दिन दहाड़े हत्या करने के मामले में दोनो संलिप्त रहे हैं। इनके पास से एक देशी कट्टा , एक पिस्टल , एक बाइक , 5 जिंदा कारतूस बरामद की गई है। उक्त दोनों दो अन्य सहयोगी के साथ पिछले साल रक्सौल में एक व्यवसाई पर बम फेके थे।

वही सुगौली में 2017 से 2020 तक दोनो के विरुद्ध आधे दर्जन मामले दर्ज है। जिसमे लूट व गोली मारने के मामले शामिल हैं। बताया गया है कि 24 फरवरी को धनबाद के चिरकुंडा में 5 लाख की सुपारी लेकर विनोद झा की दिनदहाड़े गोली मार कर हत्या कर दी गई। बताया गया है कि चिरकुंडा में पिछले 30 – 40 साल में ऐसी वारदात नहीं हुई थी। इस मामले में वहां की पुलिस ने दो अपराधियो को गिरफ्तार किया जिसके निशानदेही पर टेक्निकल सेल धनबाद ने चुनु व तबरेज के अलावे कुछ और अपराधियों के नाम का खुलासा किया है। फिलवक्त पुलिस टेक्निकल सेल की मदद से गिरफ्तार अपराधियो के अन्य शागिर्दों की तलाश में छापेमारी कर रही है।

जेल में रहते टच में आया बड़े बदमाशो के

कुख्यात चुन्नू तिवारी जेल में रहते कुछ शातिर बदमाशो के सम्पर्क में आया । जिसमे बिहार के अलावे यूपी के मऊ व गोरखपुर के बदमाश शामिल है। जिसके बाद वह कइ घटनाओं को अंजाम देने में सहयोगी रहा। इसी कड़ी में धनबाद के चिरकुंडा में भी सुपारी लेकर हत्या की गई। छापेमारी टीम में सुगौली थानाध्यक्ष विवेक जायसवाल , रामगढ़वा संतोष शर्मा , आदापुर संदीप कुमार , टेक्निकल सेल के मनीष कुमार आदि शामिल थे।