चंपारण: पंचायत को नगर निगम में शामिल करने का ग्रामीणों ने किया विरोध

नौतन/प्रतिनिधि: प्रखंड क्षेत्र के सनसरैया पंचायत को नगर निगम में शामिल करने का ग्रामीणो ने विरोध किया है।सरपंच संजय यादव व समाजसेवी गणेश कुमार के नेतृत्व में गुरुवार को ग्रामीणों ने एक आवेदन उप मुख्यमंत्री रेनू देवी, सांसद सह भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डाँक्टर संजय जयसवाल व बिहार के पर्यटन मंत्री सह नौतन विधायक नारायण प्रसाद को सौंपा है। ग्रामीण बदरूल इमाम खा, मनोज पटेल, शशिरंजन कुमार, दिनेश कुमार, मोतीलाल प्रसाद, समसेर खान, मुस्लिम अंसारी, ललन प्रसाद, रामजी प्रसाद, सेराज मिया,दुर्गा यादव, लक्षमण प्रसाद सहित सैकड़ों लोगों ने बताया कि सनसरैया पंचायत मे कुल पंद्रह वार्ड है।

जिसमें गंडक नहर के उत्तर शहर से सटे एक से छह वार्ड है। वही गंडक नहर के दक्षिण सात से पंद्रह वार्ड यानी कुल नौ वार्ड है। सभी ग्रामीणों का खेत व माल मवेशियों का पालन पोषण का जरिया ग्रामीण क्षेत्र ही है। जहां से सभी लोग अपने जीवन यापन का साधन के साथ रहते है।

ग्रामीणों ने उप मुख्यमंत्री, सांसद व विधायक के आवेदन मे बताया कि अगर नगर निगम मे पूरे पंचायत को लिया जाता है तो उनके काम काज पर असर पड़ेगा। गंडक नहर के उत्तर शहर से सटे छह वार्डो को छोड़कर बाकी वार्डो को पंचायत में ही रहने देने की बात कही है।ग्रामीणो ने बताया कि अगर जनप्रतिनिधि उनके दिये आवेदन पर विचार नही करते है तो सभी ग्रामीण उनका घेराव कर आन्दोलन करने को बाध्य होंगे।