बिहार के पूर्व राज्यपाल एवं पूर्व केन्द्रीय मंत्री सरदार बूटा सिंह के निधन पर मुख्यमंत्री ने व्यक्त की गहरी शोक संवेदना

-स्व. सरदार बूटा सिंह के सम्मान में एक दिन 02.01.2021 का राजकीय शोक की घोषणा



स्टेट डेस्क/ पटना: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार के पूर्व राज्यपाल एवं पूर्व केन्द्रीय मंत्री सरदार बूटा सिंह के निधन पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है। अपने शोक-संदेश में मुख्यमंत्री ने कहा कि स्व. सरदार बूटा सिंह के रूप में देश ने एक वरिष्ठ नेता को खो दिया है।


स्व. बूटा सिंह ने बिहार के राज्यपाल एवं केन्द्रीय मंत्रिमंडल में कई महत्वपूर्ण मंत्रालयों की जिम्मेदारी का कुशलतापूर्वक निर्वहन किया था। वे गरीबों के उत्थान के लिए हमेशा प्रयत्नशील रहे। उनके निधन से राजनीतिक एवं सामाजिक क्षेत्रों में अपूरणीय क्षति हुयी है।

स्व0 सरदार बूटा सिंह के सम्मान में बिहार सरकार ने एक दिन दिनांक 02.01.2020 को राजकीय शोक घोषित किया है। मुख्यमंत्री ने दिवंगत आत्मा की चिर शान्ति तथा उनके परिजनों को दुःख की इस घड़ी में धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की है।

जदयू नेता भागचंद जैन के निधन पर व्यक्त की गहरी शोक संवेदना:

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने किशनगंज जिला जदयू के व्यावसायिक प्रकोष्ठ के अध्यक्ष भागचंद जैन के निधन पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है। अपने शोक-संदेश में मुख्यमंत्री ने कहा कि स्व. भागचंद जैन पार्टी के समर्पित एवं अनुशासित कार्यकर्ता थे। वे पार्टी से गहरे रूप से जुड़े हुये थे। उनके निधन से राजनीतिक एवं सामाजिक क्षेत्रों में अपूरणीय क्षति हुयी है।

मुख्यमंत्री ने दिवंगत आत्मा की चिर शान्ति तथा उनके परिजनों को दुःख की इस घड़ी में धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की है।

साथ ही नीतीश कुमार ने पूर्व विधान पार्षद कपिलदेव सिंह के निधन पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है। मुख्यमंत्री ने कहा कि स्व. कपिलदेव सिंह एक कुशल राजनेता एवं समाजसेवी थे। वे नालन्दा जिला परिषद के पूर्व अध्यक्ष भी थे। उनके निधन से राजनीतिक एवं सामाजिक क्षेत्रों में अपूरणीय क्षति हुयी है।

मुख्यमंत्री ने दिवंगत आत्मा की चिर शान्ति तथा उनके परिजनों को दुःख की इस घड़ी में धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की है।