39.1 C
Delhi
HomeNewsमुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का तीन दिवसीय दौरा गोरखपुर दौरा रद, जानिए वजह

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का तीन दिवसीय दौरा गोरखपुर दौरा रद, जानिए वजह

- Advertisement -spot_img

गोरखपुर, बीपी प्रतिनिधि। आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तीन दिवसीय दौरे पर गोरखपुर में 143 करोड़ रुपये की सौगात लेकर पहुंचने वाले थे। संयुक्त अरब अमीरात के राष्ट्रपति शेख खलीफा के निधन पर सीएम योगी ने गोरखपुर में आयोजित होने वाले सभी कार्यक्रम स्थगित कर दिए गए हैं।

पहले मुख्यमंत्ती 14 से 16 मई तक वह गोरखपुर में रहने वाले थे। इसके पहले उनके कार्यालय से प्राप्त सूचना के अनुसार सीएम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संभावित आगमन को लेकर वह शनिवार या सोमवार को कुशीनगर जाना था। जहां पीएम के आगमन की तैयारियों की समीक्षा भी करनी थी। प्रधानमंत्री भगवान बुद्ध की 2566वीं जयंती के मौके पर 16 मई को कुशीनगर पहुंचने वाले हैं। कार्यक्रम के मुताबिक प्रधानमंत्री की दिल्ली रवानगी के बाद मुख्यमंत्री भी लखनऊ लौट जाना था।

पहले की जानकारी के मुताबिक, सीएम शनिवार दोपहर तकरीबन 3:30 बजे से रामगढ़ताल क्षेत्र के ब्रह्मलीन महंत दिग्विजयनाथ पार्क में जनसभा को संबोधित करेंगे। इससे पहले वे गोरखपुर औद्योगिक विकास प्राधिकरण (गीडा) की 143 करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास करेंगे। इनमें 68 करोड़ की सड़कें, पुलिया एवं जल निकासी संबंधित परियोजनाओं का लोकार्पण शामिल है। वहीं, भीटी रावत में सब सेंटर समेत 75 करोड़ की विभिन्न परियोजनाओं का भी शिलान्यास करेंगे।

सीएम शनिवार को कुशीनगर व गोरखपुर के अलग-अलग कार्यक्रमों में हिस्सा लेने के बाद रात गोरखनाथ मंदिर में बिताएंगे। सूचना के अनुसार वे रविवार सुबह गोरखनाथ मंदिर परिसर स्थित हिंदू सेवाश्रम में ही जनता दरबार लगाएंगे। सोमवार सुबह मुख्यमंत्री कुशीनगर जाएंगे। वहीं से लखनऊ चले जाने का कार्यक्रम है।

भगवान बुद्ध की 2566वीं जयंती के मौके पर 16 मई को लुंबिनी में आयोजित समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बतौर मुख्य अतिथि शामिल होंगे। कुशीनगर एयरपोर्ट पर मुख्यमंत्री योगी प्रधानमंत्री का स्वागत करेंगे।

यह भी पढ़ें…

https://www.beforeprint.in/news/trending-news/fire-swallowed-27-lives-in-delhi-building-know-how-villagers-consciously-rescued-hundred-people/

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -