20.1 C
Delhi
Homeट्रेंडिंगकश्मीर में प्रवासी बिहारियों की मौत पर चिराग पासवान का नीतीश सरकार...

कश्मीर में प्रवासी बिहारियों की मौत पर चिराग पासवान का नीतीश सरकार पर हमला

- Advertisement -

स्टेट डेस्क/पटना : जम्मू कश्मीर में गैर कश्मीरियों पर बढ़ते हमलों को लेकर बिहार में सियासत गर्म हो गई है. नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव और बिहार के पूर्व मुख्यमत्री जीतनराम मांझी के बाद चिराग पासवान ने भी इसको लेकर आवाज़ उठाई है. लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पत्र लिखा है.

पत्र में उन्होंने प्रवासी बिहारियों की कश्मीर में हत्या को लेकर चिंता जताई और मुख्यमंत्री से मृतकों के परिवारों की मदद की अपील की है. पत्र के जरिये चिराग ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला बोलते हुए उन्हें संवेदनशून्य बताया और कहा कि बिहार के लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है.

चिराग पासवान ने नीतीश कुमार को लिखा, “एक सप्ताह के अंदर जम्मू कश्मीर में अपने परिवार के भरण पोषण के लिए रोजगार हेतु गए बिहारियों की हत्या बेहद चिंताजनक है और इस संदर्भ में प्रदेश सरकार द्वारा कोई भी उचित कदम नहीं उठाना बेहद असंवेदनशील और अमानवीय है.”

साथ ही बिहार सरकार द्वारा मृतक परिवारों को दिए जा रहे दो लाख रुपये के मुआवजे को लेकर भी सवाल उठाए हैं. चिराग पासवान ने लिखा, “आपके द्वारा दो लाख रुपये मात्र का मुआवजा मृतक के परिवार को देने की घोषणा अत्यंत चिंतनीय है, जो व्यक्ति अपने परिवार का पालन पोषण कर रहा था, उसकी हत्या के पश्चात आपके द्वारा दो लाख रुपये की घोषणा सरकार की मानवीय संवेदनशून्यता को दर्शाता है.”

साथ ही उन्होंने पत्र में प्रवासी मंत्रालय का गठन करने की मांग की, जिससे प्रवासी बिहारियों को अन्य प्रदेशों में कठिनाई और असुरक्षा ना हो.

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -