21.1 C
Delhi
Homeट्रेंडिंगPM मोदी से मिलीं CM ममता बनर्जी, इन मुद्दों पर की चर्चा!

PM मोदी से मिलीं CM ममता बनर्जी, इन मुद्दों पर की चर्चा!

- Advertisement -

स्टेट डेस्क: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की. इस दौरान ममता बनर्जी ने सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के अधिकार क्षेत्र को बढ़ाये जाने और त्रिपुरा हिंसा का मुद्दा उठाया.

साथ ही पीएम मोदी को ग्लोबल बिजनेस मीट के उद्घाटन के लिए आमंत्रित किया. केंद्र ने हाल ही में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) का अधिकार क्षेत्र सीमा से 15 किलोमीटर से बढ़ाकर 50 किलोमीटर कर दिया था.

इसके बाद पंजाब और बंगाल के सीएम ने नाराजगी जताई है. बैठक के बाद ममता बनर्जी ने कहा कि मैंने BSF के बारे में चर्चा की, BSF हमारा दुश्मन नहीं है. मैं सभी एजेंसियों की इज्जत करती हूं लेकिन कानून-व्यवस्था जो राज्य का विषय है इससे उसमें टकराव होता है.

ममता बनर्जी ने बताया कि बैठक के दौरान पीएम मोदी से कहा कि संघीय ढांचे को बेवजह छेड़ना ठीक नहीं है, इसके बारे में आप चर्चा कीजिए और BSF के कानून को वापस लीजिए.

ममता बनर्जी ने कहा, ”हमारे यहां बहुत सारी प्राकृतिक आपदाएं हुई हैं इसमें केंद्र सरकार से हमें बहुत पैसा मिलेगा. मैंने वो पैसे देने के लिए बोला, उन्होंने कहा ​कि ठीक है हम परिस्थिति देख कर बताएंगे.” सीएम ममता ने कहा कि मैंने कोविड के बारे में चर्चा की. राज्य को वैक्सीन की और डोज चाहिए. मैंने जूट इंडस्ट्री के बारे में बात की.

ममता बनर्जी का कार्यक्रम
टीएमसी अध्यक्ष ममता बनर्जी चार दिवसीय दिल्ली दौरे पर हैं. इस दौरान उनका विपक्षी दलों के नेताओं से मिलने का भी कार्यक्रम है. 29 नवंबर से संसद का शीतकालीन सत्र शुरू हो रहा है. इसको लेकर रणनीति बनाने के लिए ममता बनर्जी बैठकें करेंगीं.

ममता बनर्जी ने मंगलवार को कांग्रेस नेता कीर्ति आजाद, हरियाणा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अशोक तंवर और जेडीयू के पूर्व नेता पवन वर्मा को अपनी पार्टी में शामिल करवाया था.

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -