20.1 C
Delhi
Homeट्रेंडिंगCM नीतीश ने की राज्यपाल फागू चौहान से मुलाकात, PPU को मिला...

CM नीतीश ने की राज्यपाल फागू चौहान से मुलाकात, PPU को मिला नया कुलपति!

- Advertisement -

पटना: बिहार के विश्वविद्यालयों में कुलपतियों पर गड़बड़ी करने के आरोपों से उत्पन्न विवाद के बाद राज्य सरकार और राजभवन के बीच बढ़ते मतभेदों के बीच बुधवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दोपहर करीब 12 बजे राज्यपाल फागू चौहान से मुलाकात की।

सीएम के साथ बैठक के बाद राज्यपाल फागू चौहान दिल्ली के लिए रवाना हो गए। बता दें कि राज्यपाल फागू चौहान गुरुवार को केन्द्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान से मुलाकात करेंगे।

गौरतलब है कि पिछले दिनों मगध विवि के वीसी प्रो. राजेन्द्र प्रसाद के गया और गोरखपुर के ठिकानों पर स्पेशल विजिलेंस यूनिट ने छापे मारे थे। इसके बाद निगरानी ने विश्वविद्यालयों से किताब खरीद के बारे में भी ब्योरा मांगा है। ये सारे विवाद विश्वविद्यालयों से ही जुड़े हैं।

इस बीच पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय में नए कुलपति का चयन हो गया है। राजभवन की ओर से इसकी अधिसूचना जारी कर दी गई है। प्रोफेसर आरके सिंह को पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय का नया कुलपति चुना गया है। आरके सिंह उतराखण्ड के हैं। वहीं बीडी कॉलेज पटना के प्राचार्य संजय कुमार को नालंदा मुक्त विश्वविद्यालय का प्रो-वीसी बनाया गया है।

राज्यपाल के प्रधान सचिव रॉबर्ट एल चोंगथू ने इसकी पुष्टि की। बता दें कि पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय में वीसी का पद करीब एक साल से खाली था। ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय (दरभंगा) के वीसी एसपी सिंह ने पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय का अतिरिक्त प्रभार संभाल रखा था।

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -