CM नीतीश ने साल के पहले दिन बिहार सरकार की डायरी और कैलेंडर का किया विमोचन

पटना: साल के पहले दिन नीतीश कुमार सचिवालय पहुंचे। उन्‍होंने अधिकारियों के साथ विकास के कामों की समीक्षा की और नए साल की योजनाओं के बारे में चर्चा की। उन्‍होंने नए साल पर बिहार सरकार की डायरी और कैलेंडर का विमोचन भी किया। सीएम नीतीश ने नए साल पर बिहारवासियों को बधाई दी।



उधर, बिहार की पूर्व सीएम राबड़ी देवी के आवास पर आज नए साल की खुशियों के साथ उनका जन्‍मदिन भी मनाया गया। इस मौके पर राबड़ी देवी ने बिहार की जनता को बधाई देते हुए भाजपा और जेडीयू के गठबंधन वाली सरकार पर तीखा हमला भी बोला। उन्‍होंने कहा कि प्रदेश में अपराध और अराजकता चरम पर है।

प्रदेश में जारी सियासी हलचल के बीच नीतीश कुमार को महागठबंधन में फिर से शामिल किए जाने की सम्‍भावनाओं पर राबड़ी देवी ने कहा कि इस पर पार्टी अध्‍यक्ष और अन्‍य नेता विचार विमर्श करके तय करेंगे कि क्‍या करना है। उन्‍होंने कहा कि भाजपा ने जैसा अरुणाचल में किया वैसा बिहार में भी कर सकती है। भाजपा सब कुछ चुपचाप करती है। जब कर देती है तब पता चलता है।

इससे पहले पूर्व मुख्‍यमंत्री लालू प्रसाद के ट्वीटर हैंडल पर भी उनकी ओर से बिहारवासियों के लिए नववर्ष पर बधाई संदेश प्रसारित हुआ। इस संदेश में लिखा है- ‘नववर्ष 2021 की हार्दिक शुभकामनाएं। नए साल में गरीबी, बेबसी, बेरोजगारी, बेकारी का नाश हो। सामाजिक-आर्थिक असमानता व ऊंच-नीच का भेद मिटे। प्रेम सौहार्द बढे़, सांप्रदायिक सद्भाव स्थापित हो, इन्हीं मंगलकामनाओं के साथ आप सभी के स्वस्थ और खुशहाल जीवन की कामना करता हूं।’